Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UPSSSC जूनियर असिस्टेंट एग्जाम में उम्मीदवार की जगह दे रहे थे परीक्षा, एसटीएफ ने ऐसे दबोचा

उम्मीदवार की जगह परीक्षा के स्थान पर सॉल्वर गैंग के आदमी 'कनिष्ठ सहायक' भर्ती परीक्षा दे रहे थे, एसटीएफ ने पांच लोगों को गिरफ्तार है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 28, 2023 10:30 IST
UPSSSC, UP Police- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (FILE) UPSSSC जूनियर असिस्टेंट एग्जाम में उम्मीदवार की जगह परीक्षा दे रहे 5 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की ओर से रविवार को जूनियर असिस्टेंट के एग्जाम आयोजित किए गए थे, इसी दौरान यूपी एसटीएफ ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये सभी गिरफ्तारियां अलग-अलग जगहों से हुईं हैं। जानकारी दे दें कि एग्जाम के लिए लखनऊ, आगरा में 78 एग्जाम सेंटर बनाए गए थे। परीक्षा बीते दिन रविवार को आयोजित की गई थी। इसी दौरान एसटीएफ को सूचना मिली कि लखनऊ में कुछ एग्जाम सेंटर्स पर सॉल्वर बिठाए गए हैं। जानकारी मिलने पर एसटीएफ ने जूनियर असिस्टेंट भर्ती के मेंस एग्जाम में उम्मीदवार के स्थान पर एग्जाम देने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की हुई पहचान

एसटीएफ ने आगे कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान शिवम गुप्ता, शिव नारायण मौर्य, धीरज कुमार शर्मा, कमलेश निषाद और अखिलेश सिंह के रूप में हुई है। ये पांचों आरोपी लखनऊ के पांच अलग-अलग केन्द्रों से गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें से 4 सॉल्वर को मूल उम्मीदवार की जगह बैठने के लिए मोटे पैसे दिए गए थे, जबकि एक सॉल्वर अपने सगे भाई की जगह पर पेपर दे रहा था। एसटीएफ ने आगे बताया कि इन सॉल्वर को बिठाने वाले गिरोह का सरगना प्रयागराज का रहने वाला है, जिसकी पहुंच यूपी के अलावा बिहार तक है। एसटीएफ इन सॉल्वरों से पूछताछ के बाद पता चला कि सरगना का नाम एमएम सर है, इसके बाद से ही सरगना की तलाश की जा रही है।

उम्मीदवार भी होंगे गिरफ्तार

एसटीएफ ने आगे कहा कि सॉल्वर जिन उम्मीदवारों की जगह पर बैठे हैं, उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं, कई अन्य जगहों पर भी सॉल्वर बिठाने की बात सामने आ रही है, मगर अभी इसमें ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। अलग-अलग डिप्टी एसपी के नेतृत्व में टीम ने इसमें कार्रवाई की।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

अब स्कूलों में होगी हफ्ते में 29 घंटे पढ़ाई! मोदी सरकार ने तैयार किया ख़ाका

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement