1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. योगी सरकार मदरसा बोर्ड के मेधावियों का करेगी सम्मान

योगी सरकार मदरसा बोर्ड के मेधावियों का करेगी सम्मान

योगी सरकार इस बार मदरसा बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित करेगी। इसके टॉपरों को सरकार एक-एक लाख रुपये और टैबलेट व प्रशस्ति-पत्र प्रदान करेगी। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार आर.पी. सिंह ने बताया कि यूपी बोर्ड की तरह पहली बार मदरसा बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं सरकार सम्मानित करने जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 14:42 IST
Yogi government will honor the meritorious board of...- India TV Hindi
Image Source : FILE Yogi government will honor the meritorious board of Madrasa Board

लखनऊ। योगी सरकार इस बार मदरसा बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित करेगी। इसके टॉपरों को सरकार एक-एक लाख रुपये और टैबलेट व प्रशस्ति-पत्र प्रदान करेगी। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार आर.पी. सिंह ने बताया कि यूपी बोर्ड की तरह पहली बार मदरसा बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं सरकार सम्मानित करने जा रही है। उन्होंने बताया कि आरबी-फारसी में चार डिग्रियां होती हैं। सकेंडरी, सीनियर सेकेंडरी, कामिल और फाजिल कक्षा के 10-10 यानी कुल 40 छात्र-छात्राओं को एक लाख रुपये और 1 टैबलेट और प्रशस्ति-पत्र दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी के गणित, विज्ञान, व कम्प्यूटर के 18 मेधावियों को 50-50 हजार रुपये टैबलेट व प्रशस्ति-पत्र दिया जाएगा। कुल मिलाकर 58 लोगों को यह पुरस्कार दिया जाना है। रजिस्ट्रार ने बताया कि इसकी घोषणा मदरसा बोर्ड के परिणाम के समय ही मंत्री ने कर दी थी। शासन ने इसे स्वीकार भी कर लिया है। उन्होंने कहा कि इससे छात्रों का मनोबल बढ़ेगा। यह सरकार की अच्छी शुरुआत है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। योगी सरकार मदरसा बोर्ड के मेधावियों का करेगी सम्मान News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment