Friday, May 17, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bajpatti Election Result: बाजपट्टी सीट पर बाजी पलटी, जदयू की रंजू गीता को पछाड़ आरजेडी के मुकेश कुमार आगे

Bajpatti Seat chunav Result: पिछली बार बाजपट्टी विधानसभा सीट जेडीयू के खाते में गई थी और दूसरे नंबर पर भारत लोक शिक्षा परिषद का प्रत्याशी रहा था।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2020 14:02 IST
Bajpatti Seat Election Result- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bajpatti Seat Election Result

पटना: बिहार की बाजपट्टी विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है। इस सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण यानी 7 नवंबर को मतदान हुआ था। बाजपट्टी विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला जनता दल (यूनाइटेड) की रंजू गीता और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुकेश कुमार यादव के बीच है। 

बाजपट्टी सीट पहले जनता दल (यूनाइटेड) की रंजू गीता आगे चल रही हैं। लेकिन फिर बाजी पलटी और आरजेडी के मुकेस कुमार  रंजू गीता से 380 मतों से आगे चल रहे हैं। 

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बाजपट्टी विधानसभा सीट पर जनता दल (यूनाइटेड) की जीत हुई थी। उस समय जेडीयू ने रंजू गीता को मैदान में उतारा था और उन्हें 67194 वोट प्राप्त हुए थे। 2015 में दूसरे नंबर पर इस सीट पर भारत लोक शिक्षा परिषद की प्रत्याशी रेखा कुमारी रही थीं जिन्हें 50248 वोट प्राप्त हुए थे।

2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ लोकजनशक्ति पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा तथा राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के बीच गठबंधन था जबकि दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का गठबंधन था लेकिन इस बार समीकरण बदल गए हैं और एक तरफ बीजेपी तथा जनता दाल यूनाइटेड का गठबंधन है और दूसरी तरफ कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल का। लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है तथा कई अन्य दल भी अलग अलग मैदान में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement