Friday, April 26, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav Results 2020: सबसे पहले कहां देखें बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे?

बिहार में तीन चरणों 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान का कार्य किया गया था। 10 नवंबर को सभी चरणों में हुए मतदान को लेकर मतों की गिनती होगी, जिसके बाद यह तय हो जाएगा कि अगले पांच सालों तक बिहार की सत्ता किसके पास होगी।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2020 6:51 IST
सबसे पहले कहां देखें बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे?- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सबसे पहले कहां देखें बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे?

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की 243 सीटों पर मंगलवार सुबह 8 बजे से नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। इंडिया टीवी चुनाव परिणामों को लेकर लाइव अपडेट अपने पाठकों तक पहुंचाएगा। इतना ही नहीं आपको बिहार विधानसभा चुनाव से जुड़ी कई रिपोर्ट्स मिलेंगी, जिनके जरिए आप यह आंकलन कर पाएंगे कि आखिर चुनाव के जो नतीजे रहे हैं वह किन कारणों से हैं।

कहां देखें बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे?

इंडिया टीवी चैनल और इंडिया टीवी की वेबसाइट पर आप चुनावों के नतीजे देख सकते हैं। हम आपके लिए चुनावों के नजीतों के साथ समय-समय नजीतों का अनालिसिस भी करते रहेंगे, जिससे आपको नतीजों के पीछे का कारण समझने में मदद मिलेगी। इंडिया टीवी और www.indiatv.in पर सुबह आठ बजे से आपको चुनाव परिणाम से चुड़े सभी आंकड़े मिलने शुरू हो जाएंगे। इसके अलावा चुनाव आयोग की वेबसाइट पर बिहार विधानसभा चुनाव में डाले गए वोटों की गिनती लाइव अपडेट होगी जिसे आप वहां जाकर भी देख सकते है। 

बिहार में तीन चरणों 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान का कार्य किया गया था। 10 नवंबर को सभी चरणों में हुए मतदान को लेकर मतों की गिनती होगी, जिसके बाद यह तय हो जाएगा कि अगले पांच सालों तक बिहार की सत्ता किसके पास होगी। बिहार में मतगणना के लिए 38 जिलों में 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जहां मंगलवार को मतों की गिनती की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement