Thursday, April 18, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: महनार में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार JDU की हुई थी जीत

पिछली बार महनार सीट पर जेडीयू प्रत्याशी उमेश सिंह कुशवाहा और भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर अच्युतानंद के बीच टक्कर थी, भाजपा और जेडीयू ने पिछली बार अलग-अलग चुनाव लड़ा था इसलिए दोनों आमने सामने थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2020 8:08 IST
Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: महनार में...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: महनार में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार JDU की हुई थी जीत

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं 94 सीटों में महनार विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर जनता दल यूनाइटेड (JDU) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बीच में है। जेडीयू ने महनार विधानसभा सीट से एक बार फिर पिछली बार के विजेता उमेश सिंह कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है जबकि राजद ने बीना सिंह पर दांव खेला है।

पिछली बार महनार सीट पर जेडीयू प्रत्याशी उमेश सिंह कुशवाहा और भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर अच्युतानंद के बीच टक्कर थी, भाजपा और जेडीयू ने पिछली बार अलग-अलग चुनाव लड़ा था इसलिए दोनों आमने सामने थी। लेकिन इस बार भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में जेडीयू शामिल है ऐसे में भाजपा ने इस सीट से अपना प्रत्याशी नहीं दिया है।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान महनार सीट पर जेडीयू प्रत्याशी उमेश सिंह कुशवाहा की जीत हुई थी उन्हें 69825 वोट मिले थे और उन्होंने भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर अच्युतानंद को 26455 वोटों से हराया था जिन्हें 43370 वोट मिले थे। 2015 में इस सीट पर कुल 25 प्रत्याशी मैदान में थे। 2015 में इस सीट पर NOTA को 1561 वोट गए थे।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement