bihar-vidhan-sabha-chunav-2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. बिहार विधान सभा चुनाव 2020
  5. LJP हमारे गठबंधन का हिस्सा नहीं, चिराग भ्रम में न रहें, नीतीश होंगे मुख्यमंत्री: भूपेंद्र यादव

LJP हमारे गठबंधन का हिस्सा नहीं, चिराग भ्रम में न रहें, नीतीश होंगे मुख्यमंत्री: भूपेंद्र यादव

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को लेकर कहा कि बीजेपी बहुत स्पष्ट है, एलजेपी हमारे गठबंधन का हिस्सा नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2020 13:34 IST
Bhupender Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bhupender Yadav

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के लिए भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को लेकर कहा कि बीजेपी बहुत स्पष्ट है, एलजेपी हमारे गठबंधन का हिस्सा नहीं है। हम एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान को बताना चाहते हैं कि उन्हें किसी भ्रम में नहीं रहना चाहिए। भाजपा-जद (यू) चुनाव लड़ रहे हैं और नीतीश कुमार जी मुख्यमंत्री होंगे।

भूपेंद्र यादव ने प्रेस वार्ता के जरिए अपने रणनीतियों का जायजा दिया। उन्होंने कहा कि महागठबंधन एक अपवित्र गठबंधन है। मांझी जी उनके साथ थे और उनको धोखा मिला आज वो एनडीए के साथ हैं। उपेंद्र कुशवाहा को धोखा मिला, आज वो अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। यही नहीं वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा उनकी पीठ में छुड़ा मारा गया, आज वो हमारे साथ हैं। इसी तरह जेएमएम को भी धोखा मिला। कांग्रेस-आरजेडी ने जेएमएम का झारखंड में इस्तेमाल किया, लेकिन बिहार में जब उनसे सहयोग मांगा तो सीट देने से इंकार कर दिया।

वहीं, आपको बता दें कि चुनाव के लिए मतदान से पहले लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कल इंडिया टीवी पर ऐसा बयान दिया है जिसका असर आगे चलकर बिहार की राजनीति पर पड़ सकता है। चिराग पासवान से इंडिया टीवी के पत्रकार अजय कुमार ने जब पूछा कि चु्नाव के बाद चिराग पासवान और लोकजनशक्ति पार्टी की क्या भूमिका रहेगी तो उनका जवाब काफी चौंकाने वाला था। चिराग पासवान ने कहा, "पापा (रामविलास पासवान) ने हमेशा सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं किया, कभी हमने चुनाव से पहले गठबंधन नहीं किए, आज भी साफ तौर पर कह रहा हूं, मेरा समर्थन चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (BKP) के लिए होगा। मैं सही मायनों में बिहार के लिए डबल इंजन की सरकार बनाना चाहता हूं।" 

चिराग पासवान ने कहा, "जैसे केंद्र में भाजपा सरकार है वैसे ही प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व में सरकार बने इसके लिए संकल्पित हूं। और मुझे पूरा विश्वास है कि परिणाम के बाद भाजपा के नेतृत्व में भाजपा-लोजपा की सरकार 10 नवंबर को बनेगी।" 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X