Friday, May 17, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Dhaka Election Result: ढाका में भाजपा के पवन कुमार जयसवाल आगे

Dhaka Chunav Result: पिछली बार ढाका विधानसभा सीट आरजेडी के खाते में गई थी और दूसरे नंबर पर बीजेपी का प्रत्याशी रहा था।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2020 15:12 IST
Dhaka Seat Election Resul- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Dhaka Seat Election Resul

पटना: बिहार की ढाका विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। इस सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण यानी 7 नवंबर को मतदान हुआ था।  ढाका विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पवन कुमार जायसवाल और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के फैसल रहमान के बीच है। 

ढाका सीट पर वोटों की गिनती शुरु हो गई है और शुरुआती रुझान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पवन कुमार जायसवाल आगे चल रहे हैं।  पवन कुमार जायसवाल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रत्याशी फैसल रहमान से 20212 मतों से आगे चल रहे हैं। 

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान ढाका विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की जीत हुई थी। उस समय आरजेडी ने फैसल रहमान को मैदान में उतारा था और उन्हें 87458 वोट प्राप्त हुए थे। 2015 में दूसरे नंबर पर इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी पवन कुमार जायसवाल रहे थे जिन्हें 68261 वोट प्राप्त हुए थे।

2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ लोकजनशक्ति पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा तथा राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के बीच गठबंधन था जबकि दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का गठबंधन था लेकिन इस बार समीकरण बदल गए हैं और एक तरफ बीजेपी तथा जनता दाल यूनाइटेड का गठबंधन है और दूसरी तरफ कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल का। लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है तथा कई अन्य दल भी अलग अलग मैदान में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement