Friday, March 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

लालू प्रसाद यादव से मिलने हेमंत सोरेन पहुंचे रिम्स, बिहार में मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यहां राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की तथा बिहार में साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 12, 2020 17:30 IST
Jharkhand CM & Jharkhand Mukti Morcha leader Hemant Soren- India TV Hindi
Image Source : ANI Jharkhand CM & Jharkhand Mukti Morcha leader Hemant Soren

रांची। झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार (12 सितंबर) को रिम्स में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यहां राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की तथा बिहार में साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की। बता दें कि, लालू यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं। मुख्यमंत्री आज अपराह्न लगभग दो बजे रिम्स पहुंचे और रिम्स निदेशक के बंगले में इलाजरत लालू से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच लगभग सवा घंटे तक विचार-विमर्श चला। 

लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद रिम्स निदेशक के बंगले से बाहर आए सोरेन ने मीडिया से कहा, 'लालू जी की सेहत अब बहुत बेहतर है।' मुख्यमंत्री ने कहा, 'वैसे मैं जानता हूं कि आप लोग यहां बिहार चुनाव के बारे में सवाल पूछने के लिए एकत्रित हैं। इस विषय को लेकर लालू जी के लोग अधिकृत हैं। वहां बातें होंगी। राजनीतिक बातें तो राजनीतिक मंच पर ही होंगी। हां, इतना बता दूं कि बिहार में हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे।' 

यह पूछे जाने पर कि कितनी सीटों पर बात तय हुई है, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, 'कहां कौन होगा, कहां से कौन लड़ेगा, यह जानने के लिए थोड़ा इंतजार करें।' उल्लेखनीय है कि हेमंत सोरेन के झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बिहार में राजद के नेतृत्व में बने महागठबंधन के साथ मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी और अपने लिए बिहार में बारह सीटों की मांग रखी थी। लेकिन राजद ने उसे अधिकतम दो या तीन सीट ही देने के संकेत दिए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement