Sunday, May 19, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Phulparas Chunav Result: फुलपरास में मतगणना जारी, जेडीयू के शीला कुमारी आगे कांग्रेस के कृपानाथ पाठक पीछे

Phulparas Vidhan Sabha Chunav Result: 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान फुलपरास विधानसभा सीट पर JDU की जीत हुई थी। उस समय JDU ने गुलजार देवी को मैदान में उतारा था और उन्हें 64368 वोट प्राप्त हुए थे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2020 17:27 IST
फुलपरास में मतगणना जारी- India TV Hindi
फुलपरास में मतगणना जारी

पटना: बिहार की फुलपरा विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है फुलपरास से जेडीयू के शीला कुमारी 42321 वोटो से आगे और कांग्रेस के कृपानाथ पाठक पीछे चल रहे हैं। इस सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण यानि 3 नवंबर को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक, फुलपरा सीट पर 57 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है जबकि दूसरे चरण में कुल मतदान प्रतिशत 55.70 दर्ज किया गया था।

किस-किसके बीच मुकाबला?

फुलपरा विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कुल 15 प्रत्याशी मैदान में हैं लेकिन सीट पर मुख्य मुकाबला JDU की शीला कुमारी और कांग्रेस के कृपानाथ पाठक के बीच है। यह मुकाबला किसके हक में जाता है, इसका फैसला आज हो जाएगा। मतगणना सेंटर्स पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती जारी है।

वोटों की गिनती

08:00- वोटों की गिनती शुरू हुई।

2015 में कौन जीता?

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान फुलपरास विधानसभा सीट पर JDU की जीत हुई थी। उस समय JDU ने गुलजार देवी को मैदान में उतारा था और उन्हें 64368 वोट प्राप्त हुए थे। वहीं, दूसरे नंबर पर BJP प्रत्याशी राम सुंदर यादव रहे थे, जिन्हें 50953 वोट प्राप्त हुए थे।

2015 के समीकरण

2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ लोकजनशक्ति पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा तथा राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के बीच गठबंधन था जबकि दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का गठबंधन था। 

बदल गए समीकरण

लेकिन, इस बार समीकरण बदल गए हैं और एक तरफ भाजपा तथा जनता दाल यूनाइटेड का गठबंधन है और दूसरी तरफ कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल का गठबंधन है। लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है तथा कई अन्य दल भी अलग अलग मैदान में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement