Friday, March 29, 2024
Advertisement

छत्‍तीसगढ़: PM मोदी बोले- समझता हूं यहां की समस्याएं, लोगों की तपस्या को 'विकास' करके लौटाऊंगा

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 18, 2018 13:18 IST
छत्तीसगढ़ के महासमुंद...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BJP छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया।

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इससे पहले दिल्‍ली में 'रिमोट' से चलने वाली सरकार थी जो बीजेपी के नाम से भड़क जाती थी, लेकिन दिल्‍ली में आज ऐसा प्रधानमंत्री है जिसने छत्‍तीसगढ़ के जंगलों में वक्त बिताया है, और यहां की समस्याओं को समझता है।

उन्होंने महासमुंद सभा में कहा कि मैं इस क्षेत्र में पहले से परिचित रहा हूं। यहां के लोगों की समस्याएं क्या हैं, उसका मुझे संगठन के कार्यकर्ता के रूप में पता है। आपके बीच में रहकर मैंने जो सीखा वह छत्तीसगढ़ की योजनाएं बनाने में बहुत सहायक होता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि विरासत में रमन सिंह को मध्‍यप्रदेश वाला बीमारू राज्‍य मिला था, छत्‍तीसगढ़ को फलने-फूलने का पहला अवसर BJP की सरकार के दौरान मिला।

उन्होंने कहा कि अब 18 साल का छत्ती‍सगढ़ तेज गति से दौड़ना चाहता है। आपका भविष्‍य छत्तीसगढ़ के साथ जुड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली की सरकार का समर्थन आपको है। तो यहां भी आप रमन सिंह का साथ दीजिए। इस चुनाव को सामान्य चुनाव मत मानिए, इससे छत्तीसगढ़ का विकास जुड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि हमारे लोगों ने जो सोचा था उससे ज्यादा लोग रैली में आए हैं। कुछ लोग धूप में खड़े हैं, ये आपका प्यार है। आपको जो असुविधा हुई उसके लिए क्षमा मांगता हूं। जो इस धूप में तप रहे हैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि आपकी ये तपस्या बेकार नहीं जाने देंगे। इसे विकास करके आपको ब्‍याज समेत लौटाएंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि 50 साल झूठ बोलकर आपने (कांग्रेस) देश को गुमराह किया। इसलिए देश की जनता ने आपको 40 सीटों पर लाकर खड़ा कर दिया। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस से पूछा कि किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही थी आपने, लेकिन सीएजी रिपोर्ट में ये बात सामने आई कि 7 प्रतिशत लोग ऐसे थे जो किसान नहीं थे। तो ये पैसा किसे दिया गया?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement