1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020
  5. अरविंद केजरीवाल ने दाखिल किया नामांकन, 6 घंटे करना पड़ा इंतजार

अरविंद केजरीवाल ने दाखिल किया नामांकन, 6 घंटे करना पड़ा इंतजार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आखिर 6 घंटे के लंबे इंतजार के बाद नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 22, 2020 0:06 IST
Arvind Kejriwal files nomination after waiting for 6 hours- India TV Hindi
Arvind Kejriwal files nomination after waiting for 6 hours

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आखिर 6 घंटे के लंबे इंतजार के बाद नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का अंतिम दिन था और केजरीवाल को नामांकन दाखिल करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। दरअसल नामांकन का अंतिम दिन होने की वजह से आज नामांकन दाखिल करने वालों की भीड़ बहुत ज्यादा थी जिस वजह से नामांकन भरने के लिए अरविंद केजरीवाल का नंबर 45वां हो गया और उन्हें अपना नामांकन दाखिल करने के लिए शाम तक का इंतजार करना पड़ा। 

अरविंद केजरीवाल पहले सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करने के लिए निकले थे, लेकिन नामांकन से पहले वे रोड शो में व्यस्त हो गए और जबतक कार्यालय पहुंचे तबतक समय निकल चुका था। मंगलवार को जब वे फिर नामांकन के लिए पहुंचे तो वहां पर नामांकन भरने वालों की लंबी भीड़ थी, ज्यादा भीड़ को देखते हुए अरविंद केजरीवाल की पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि भीड़ भाजपा की वजह से आई है। 

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जो लोग अरविंद केजरीवाल से पहले नामांकन भरने के लिए खड़े हुए हैं उनके पास अपने नाम का प्रस्ताव देने के लिए 10 लोगों की मंजूरी भी नहीं है लेकिन वे फिर भी अधूरे दस्तावेज के बावजूद अपना नामांकन भरने की जिद पर अड़े हुए हैं, सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि ये लोग अरविंद केजरीवाल को नामांकन नहीं भरने देंगे और इन लोगों के पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X