Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में टूटा BJP-अकाली गठबंधन? भाजपा ने JDU और LJP से बांटी सीटें

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा अकाली दल के साथ चुनाव लड़ेगी या नहीं इस बात पर अभी संशय बरकरार है। आज भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने यह घोषणा की कि दिल्ली में भाजपा ने जदयू को दो और एलजेपी को एक सीट दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 20, 2020 19:49 IST
BJP Delhi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दिल्ली में टूटा BJP-अकाली गठबंधन? भाजपा ने JDU और LJP से बांटी सीटें

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा अकाली दल के साथ चुनाव लड़ेगी या नहीं इस बात पर अभी संशय बरकरार है। आज भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने यह घोषणा की कि दिल्ली में भाजपा ने जदयू को दो और एलजेपी को एक सीट दी है। मनोज तिवारी ने कहा, “हमने तीन सीटें अपने सहयोगियों को देने का फैसला किया है। जेडीयू दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि एलजेपी एक सीट पर। बाकी बची दस सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जल्द ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेगी।”

इससे पहले रविवार को कांग्रेस और राजद में समझौते हुआ था। इस समझौते के तहत राजद दिल्ली में चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस ने राजद को जो चार सीटें दी हैं, उसमें बुराड़ी, किराड़ी, पालम और उत्तमनगर की सीटें हैं। रविवार को राजद के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि राजद ने शुरुआत में कांग्रेस से दिल्ली में 10 प्रतिशत सीट मांगी थी लेकिन अंत में यह तय हुआ कि पार्टी चार सीटों - बुराड़ी, किराड़ी, पालम और उत्तमनगर से लड़ेगी। उन्होंने कहा, “इन चार सीटों के लिए हमारे पास 39-40 प्रत्याशियों की सूची है और हमारा एसडब्ल्यूओटी (ताकत, कमजोरी, अवसर, जोखिम) विश्लेषण जारी है। हम सोमवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement