Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली : भाजपा ने 6 मौजूदा और 9 पूर्व पार्षदों पर किया भरोसा

कैलाश सांकला साउथ एमसीडी से पार्षद हैं, उन्हें भी टिकट मिला है। नॉर्थ एमसीडी में स्थाई समिति के चेयरमैन जय प्रकाश को सदर बाजार विधानसभा से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया। पार्षद विजय भगत, किरण वैद्य और मनीष चौधरी को भी भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

IANS Written by: IANS
Published on: January 17, 2020 22:19 IST
manoj tiwari- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi BJP State President Manoj Tiwari (C) with Union Minister Prakash Javadekar (L) and Bharatiya Janata Party (BJP) vice-president Shyam Jaju (R) during the release of BJP's first list of 57 candidates for Delhi Assembly polls, at BJP headquarter in New Delhi

नई दिल्ली| दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने 57 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा की सूची में किसी भी अल्पसंख्यक वर्ग के उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया है। पार्टी ने एक बार फिर बड़ी संख्या में एमसीडी के पार्षदों पर दांव पर लगाया है। भाजपा उम्मीदवारों की सूची देखें तो पता चलता है कि मौजूदा छह और नौ पूर्व पार्षदों पर पार्टी ने मेहरबानी दिखाई है। शिखा राय दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में पार्षद हैं, उन्हें ग्रेटर कैलाश से टिकट दिया गया है। कैलाश सांकला साउथ एमसीडी से पार्षद हैं, उन्हें भी टिकट मिला है। नॉर्थ एमसीडी में स्थाई समिति के चेयरमैन जय प्रकाश को सदर बाजार विधानसभा से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया। पार्षद विजय भगत, किरण वैद्य और मनीष चौधरी को भी भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

जिन पूर्व पार्षदों को टिकट दिया गया है, उनमें रेखा गुप्ता को शालीमार बाग से, आशीष सूद को जनकपुरी से, शैलेंद्र मांटी को मालवीय नगर से, खुशी राम को अंबेडकरनगर से, योगेंद्र चंदोलिया को करोल बाग से, रविंद्र गुप्ता को मटिया महल से, लता सोढ़ी को बल्लीमारन से, सुमन गुप्ता को चांदनी चौक से व महेंद्र नागपाल को वजीरपुर से टिकट दिया गया है। गौरतलब है कि भाजपा की तरफ से कार्यकर्ताओं को यह मैसेज दिया गया था कि किसी भी मौजूदा और पूर्व पार्षद को टिकट नहीं दिया जाएगा। बावजूद इसके भाजपा को पार्षदों पर एक बार फिर भरोसा करना पड़ा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement