Friday, April 26, 2024
Advertisement

अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर गिरी चुनाव आयोग की गाज, स्‍टार प्रचारकों की सूची से नाम हटाने का दिया आदेश

चुनाव आयोग ने विवादित बयान देने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आदेश दिया है कि वह अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा का नाम स्टार प्रचारकों वाली लिस्ट से तुरंत हटाए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: January 29, 2020 13:35 IST
Election Commission of India ordered removal of Anurag Thakur & Parvesh  Verma from the list of star- India TV Hindi
Election Commission of India ordered removal of Anurag Thakur & Parvesh  Verma from the list of star campaigners of BJP

नई दिल्‍ली। भारतीय चुनाव आयोग ने दिल्‍ली विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान आयोजित रैली में भाजपा सांसदों अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा द्वारा दिए गए विवादित बयान पर कड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने विवादित बयान देने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आदेश दिया है कि वह अनुराग ठाकुर और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा का नाम स्टार प्रचारकों वाली लिस्‍ट से तुरंत हटाए।

चुनाव आयोग ने कहा कि अगले आदेश तक दोनों सांसद चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले सकेंगे। वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर ने देश के गद्दारों को गोली मारने के नारे लगवाए थे। अनुराग ठाकुर ने कहा था कि देश के गद्दारो को, इसके जवाब में सभा में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता चिल्ला रहे थे गोली मारो...।

प्रवेश वर्मा ने एक चुनावी रैली में कहा था कि ये बात नोट करके रख लेना। ये चुनाव कोई छोटा-मोटा चुनाव नहीं है। ये देश की अस्मिता, एकता का चुनाव है। अगर 11 फरवरी को बीजेपी की सरकार बन गई तो एक घंटे के अंदर शाहीन बाग में आपको एक भी आदमी दिखे तो मैं भी यही हूं और आप भी यहीं हैं।

प्रवेश वर्मा ने कहा कि बीजेपी सरकार आने के बाद शाहीन बाग़ में एक आदमी दिखाई नहीं देगा। मैं आपको वादा करके जा रहा हूं अगर दिल्ली में मेरी सरकार बन गई तो मुझे एक महीने का वक्‍त दे देना। मेरे लोकसभा क्षेत्र में जितनी मस्जिद सरकारी जमीन पर बनी हैं, एक महीने के अंदर एक मस्जिद नहीं छोड़ूंगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement