1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020
  5. मनीष सिसोदिया ने टिकट के लिए मांगे थे 10 करोड़ रुपए, एनडी शर्मा ने लगाया आरोप

मनीष सिसोदिया ने टिकट के लिए मांगे थे 10 करोड़ रुपए, एनडी शर्मा ने लगाया आरोप

आम आदमी पार्टी ने बदरपुर विधानसभा सीट के चुनाव के लिए एनडी शर्मा की जगह इस बार रामसिंह को टिकट दिया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 15, 2020 20:37 IST
Manish Sisodia demanded Rs 10 cr from me for AAP ticket from Badarpur says ND Sharma- India TV
Image Source : ANI Manish Sisodia demanded Rs 10 cr from me for AAP ticket from Badarpur says ND Sharma

नई दिल्ली। दिल्ली की  बदरपुर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक एनडी शर्मा ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बार पार्टी का टिकट देने के बदले में उनसे 10 करोड़ रुपए मांगे थे। आम आदमी पार्टी ने बदरपुर विधानसभा सीट के चुनाव के लिए एनडी शर्मा की जगह इस बार रामसिंह को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी ने मंगलवार शाम को दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। 

एनडी शर्मा ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने उनको अपने निवास पर बुलाकर कहा था कि रामसिंह ने टिकट के लिए 20-21 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है। एनडी शर्मा कहा कि मनीष सिसोदिया ने उनसे 10 करोड़ रुपए की मांग की थी लेकिन उन्होंने मांग नहीं मानी और मनीष सिसोदिया के घर से वापस चले आए। एनडी शर्मा ने कहा कि उन्होंने अब पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है और इस बार बदरपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। 

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार शाम को दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं और 46 मौजूदा विधायकों को  फिर से प्रत्याशी बनाया है। बाकी 9 सीटों में से 3 सीटों पर आम आदमी पार्टी पिछली बार नहीं जीती थी और 6 सीटों पर पार्टी के विधायकों ने पहले ही पार्टी छोड़ दी है। 

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा की कुल 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं। 2015 के चुनाव में इन 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने कब्जा किया था जबकि बची हुई तीन सीटों पर भाजपा (BJP) को जीत हासिल हुई थी। कांग्रेस या किसी भी अन्य दल का दिल्ली में खाता नहीं खुल पाया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13