Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

दिल्ली: चुनाव की तारीख घोषित होते ही एक्टिव हुई SAD, BJP से सीट बंटवारे के लिए बनाई कमेटी

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित कर दी है। दिल्ली में 8 तारीख को सभी 70 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। 11 तारीख को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 06, 2020 19:35 IST
SAD President S. Sukhbir Singh Badal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SAD President S. Sukhbir Singh Badal

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित कर दी है। दिल्ली में 8 तारीख को सभी 70 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। 11 तारीख को परिणाम घोषित किए जाएंगे। भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे को बातचीत के लिए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बाद ने तीन सदस्यों वाली हाई लेवल कमेटी का गठन कर दिया है। इस कमेटी में सांसद बलविंदर सिंह भुंडुर, प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा और नरेश गुजराल शामिल हैं। ये तीनों नेता दिल्ली में सीट बंटवारे और चुनाव प्रचार के लिए भाजपा से बातचीत करेंगे।

साल 2013 और साल 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अकाली दल के राजौरी गार्डन, हरिनगर, शाहदरा और कालकाजी की सीटें आईं थीं।  साल 2013 में जहां अकलियों ने इन 4 में से तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी, वहीं साल 2015 में अकाली दल को सभी सीटों पर हार मिली। हालांकि साल 2017 में राजौरी गार्डन सीट पर हुए उपचुनाव में अकाली दल को अपना खाता खोलने का मौका मिला, यहां पार्टी के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत दर्ज की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement