Friday, April 19, 2024
Advertisement

क्या BJP में शामिल होने जा रहे हैं पहलवान योगेश्वर दत? हरियाणा भाजपा अध्यक्ष से की मुलाकात

हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले पहलवान योगेश्वर दत के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2019 20:37 IST
Wrestler Yogeshwar Dutt with PM Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Wrestler Yogeshwar Dutt with PM Modi

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले पहलवान योगेश्वर दत के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं, बुधवार को योगेश्वर दत ने हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के साथ दिल्ली में मुलाकात की और इस मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार और गरम हो गया। योगेश्वर दत कई बार भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों का समर्थन कर चुके हैं। 

योगेश्वर दत्त 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में 60 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता था, केडी जाधव और सुशील कुमार के बाद वे देश के तीसरे पहलवान हैं जिन्होंने ओलंपिक खेलों में कुश्ती में पदक जीता है। ओलंपिक के अलावा योगेश्वर दत्त कॉमनवेल्थ खेलों और एशियन खेलों में भी देश के लिए कुश्ती में पदक जीत चुके हैं। 

हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और चुनाव आयोग ने हरियाणा के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा भी कर दी है। प्रमुख राजनीतिक दलों ने अभी तक हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम की  घोषणा नहीं की है। योगेश्वर दत्त को भारतीय जनता पार्टी का करीबी समझा जाता है और ऐसी संभावना है कि उस बार भाजपा योगेश्वर दत्त को हरियाणा से चुनाव मैदान में उतार सकती है। शायद यही वजह है कि योगेश्वर दत्त ने बुधवार को हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात की। भारतीय जनता पार्टी अगले कुछ दिनों में हरियाणा के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है, हरियाणा में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्तूबर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement