Saturday, April 20, 2024
Advertisement

AIADMK कार्यकर्ता 25000 रुपए देकर कर सकते हैं लोकसभा चुनाव लड़ने का आवेदन

चुनाव लड़ने के लिए टिकट प्राप्त करने के इच्छुक लोगों को आवेदन की लागत के तौर पर 25,000 रुपए जमा करने होंगे

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 30, 2019 15:40 IST
AIADMK party workers who are willing to contest in Lok Sabha elections can apply after paying 25000- India TV Hindi
AIADMK has announced party workers who are willing to contest in Lok Sabha elections can apply after paying Rs 25,000

चेन्नई अन्नाद्रमुक ने तमिलनाडु एवं पुडुचेरी से लोकसभा चुनावों में पार्टी का उम्मीदवार बनने के इच्छुक लोगों से बुधवार को आवेदन मांगे। तमिलनाडु में 39 जबकि पुडुचेरी में एक लोकसभा सीट है। तमिलनाडु में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ. पनीरसेल्वम और संयुक्त निदेशक के. पलानीस्वामी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, आवेदन फॉर्म चार फरवरी से 10 फरवरी तक उपलब्ध रहेंगे। 

बयान के अनुसार, चुनाव लड़ने के लिए टिकट प्राप्त करने के इच्छुक लोगों को आवेदन की लागत के तौर पर 25,000 रुपए जमा करने होंगे। पलानीस्वामी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री हैं जबकि पनीरसेल्वम उप-मुख्यमंत्री हैं। 

अन्नाद्रमुक के नेता भरोसा जताते रहे हैं कि वे तमिलनाडु में 2014 के लोकसभा चुनावों जैसा प्रदर्शन दोहराएंगे। अन्नाद्रमुक ने 2014 का लोकसभा चुनाव तत्कालीन पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री दिवंगत जे. जयललिता के नेतृत्व में लड़ा था और उसे राज्य की 39 में से 37 सीटों पर जीत मिली थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement