1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Lok Sabha 2019: बिहार में एनडीए उम्‍मीदवारों के नाम तय, आज BJP JDU और LJP कर सकती हैं सीटों का ऐलान

Lok Sabha 2019: बिहार में एनडीए उम्‍मीदवारों के नाम तय, आज BJP JDU और LJP कर सकती हैं सीटों का ऐलान

लोकसभा चुनावों की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण राज्य बिहार में आज एनडीए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2019 12:06 IST
NDA Bihar- India TV
NDA Bihar

लोकसभा चुनावों की दृष्टि से बेहद महत्‍वपूर्ण राज्‍य बिहार में आज एनडीए प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है। बैठकों के लंबे दौर के बाद आखिरकार गठबंधन की पार्टियों ने नाम पर अंतिम फैसला कर लिया है। बता दें कि बिहार की 40 सीटों के लिए बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के बीच 17-17-6 सीटों का बंटवारा हुआ है। ​सीटों के बंटवारे के बाद अब सभी को इस बात का इंतजार है कि किस सीट पर किस पार्टी का कौन सा प्रत्‍याशी खड़ा होगा। माना जा रहा है कि मौजूदा एनडीए सरकार में शामिल सभी केंद्रीय मंत्री अपनी-अपनी मौजूदा सीट से चुनाव लड़ेंगे।  

बता दें कि पिछली बार बीजेपी और जेडीयू ने अलग अलग चुनाव लड़ा था। पिछले चुनाव में जेडी यू की जीती हुई और बीजेपी की हारी सीटों को जेडीयू को ही दिया गया है। वहीं एनडीए द्वारा जीती गई पांच सीटें भी जेडीयू को दी गई हैं। मुंगेर की सिटिंग एलजेपी सीट जेडी यू को मिली सकती है। वहीं बेगूसराय के साथ अदला-बदली हो सकती है। बीजेपी ने अपनी सीटिंग सीट बेगूसराय जेडीयू को दी है, वहीं मुंगेर में जेडीयू ने एलजेपी के साथ सीटों की अदला बदली की है। 

पिछले चुनाव में भागलपुर की हारी हुई सीट को बीजेपी ने जेडी यू के साथ अपनी जीती हुई झंझारपुर सीट से अदलाबदली कर रही है। हारी हुई सीट भागलपुर देने के बजाय जीती हुई सीट झंझारपुर जेडी यू को दे रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X