Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुस्लिमों को बाहर करने के अपने विनाशकारी एजेंडे से भारत को बांटना चाहती है BJP: महबूबा

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक रैली में उनकी टिप्पणी को लेकर रविवार को निशाना साधा और कहा कि भाजपा मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को ‘‘बाहर करने’’ के अपने ‘‘विनाशकारी एजेंडे’’ से देश को ‘‘बांटना’’ चाहती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2019 16:31 IST
mehbooba mufti- India TV Hindi
mehbooba mufti

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक रैली में उनकी टिप्पणी को लेकर रविवार को निशाना साधा और कहा कि भाजपा मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को ‘‘बाहर करने’’ के अपने ‘‘विनाशकारी एजेंडे’’ से देश को ‘‘बांटना’’ चाहती है। प्रधानमंत्री ने कठुआ में एक चुनावी रैली में अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों पर यह कहते हुए हमला बोला कि दोनों परिवारों ने जम्मू कश्मीर की तीन पीढ़ियों को ‘‘बर्बाद’’ कर दिया और वह उन्हें भारत को ‘‘बांटने’’ नहीं देंगे।

मोदी ने कहा, ‘‘अब्दुल्ला परिवार और मुफ्ती परिवार ने जम्मू कश्मीर की तीन पीढ़ियों के जीवन को नष्ट कर दिया। जम्मू कश्मीर का उज्ज्वल भविष्य उनके हटने के बाद ही सुनिश्चित किया जा सकता है। वे अपने पूरे कुनबे को मैदान में ला सकते हैं, जितना चाहें मोदी को बुरा भला कह सकते हैं लेकिन वे इस देश को बांट नहीं पाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि राज्य के बेहतर भविष्य के लिए उन्हें सत्ता से बाहर किए जाने की जरुरत है।

प्रधानमंत्री नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग की ओर इशारा कर रहे थे। यद्यपि राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा जिनकी पार्टी 2015 से 2018 तक भाजपा के साथ गठबंधन में राज्य में सत्ता में थी, ने कहा कि प्रधानमंत्री चुनाव से पहले राजनीतिक परिवारों पर हमले करते हैं और चुनाव के बाद गठबंधन करने के लिए दूत भेजते हैं।

पीडीपी अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘क्यों प्रधानमंत्री चुनाव से पहले राजनीतिक परिवारों पर हमले करते हैं और चुनाव के बाद गठबंधन करने के लिए दूत भेजते हैं? 99 में नेशनल कान्फ्रेंस और 2015 में पीडीपी। उन्होंने तब अनुच्छेद 370 पर सत्ता को क्यों चुना? भाजपा मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को ‘‘बाहर करने’’ के अपने ‘‘विनाशकारी एजेंडे’’ से भारत को ‘‘बांटना’’ चाहती है।’’

मोदी ने कश्मीरी पंडितों के घाटी छोड़कर जाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि उनकी सरकार विस्थापित समुदाय को उनके मूल स्थानों पर बसाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम शुरू हो चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement