Saturday, April 27, 2024
Advertisement

2019 लोकसभा चुनाव से पहले बन पाएगा गैर BJP दलों का महागठबंधन?

अभी तक महागठबंधन के लिए जिन क्षेत्रीय दलों ने हामी भरी है वह सभी दल ऐसे हैं जिनको अपने क्षेत्र में चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस की जरूरत दिख रही है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: December 20, 2018 11:58 IST
Does Mahagathbandhan of non BJP parties polible before 2019 Lok Sabha elections?- India TV Hindi
Does Mahagathbandhan of non BJP parties polible before 2019 Lok Sabha elections?

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए ज्यादातर विपक्षी दल महागठबंधन बनाने की वकालत कर रहे हैं, महागठबंधन को लेकर गुरुवार को दिल्ली में कई विपक्षी दलों की बैठक होने जा रही है। लेकिन कई विपक्षी दल ऐसे हैं जो चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन नहीं चाहते हैं।

पश्चिम बंगाल में ममता बैनर्जी ने साफ कर दिया है कि चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन नहीं होगा, उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव भी आपस में गठबंधन करके कांग्रेस को बाहर रखना चाहते हैं। अभी तक महागठबंधन के लिए जिन क्षेत्रीय दलों ने हामी भरी है वह सभी दल ऐसे हैं जिनको अपने क्षेत्र में चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस की जरूरत दिख रही है। ऐसे में बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले महागठबंधन तैयार हो पाएगा?

इसी सवाल को लेकर गुरुवार को इंडिया टीवी ने ट्विटर पर एक पोल शुरू किया है, पोल में सवाल पूछा गया है कि ‘क्या 2019 लोकसभा चुनावों से पहले बन पाएगा गैर BJP दलों का महागठबंधन?’ अगर आप भी इस पोल में अपनी राय देना चाहते हैं तो इंडिया टीवी हिंदी के ट्विटर हेंडल पर जाकर अपनी राय दे सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement