Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Gautam Buddh Nagar Lok Sabha Chunav Result 2019: गौतम बुद्ध नगर लोक सभा सीट से डॉ महेश शर्मा की हुई जीत

Gautam Buddh Nagar Lok Sabha Chunav Result 2019 : गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट पर महेश शर्मा का बसपा के सतवीर नागर का कांटे की टक्कर देते हुए जीत गए है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2019 22:53 IST
Gautam Buddh Nagar Election Results- India TV Hindi
Gautam Buddh Nagar Election Results
Gautam Buddh Nagar Lok Sabha Chunav Result 2019:  दिल्‍ली से सटी उत्‍तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट राजनीतिक दृष्टि से बेहद महत्‍वपूर्ण है। यहां से एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के डॉ.महेश शर्मा चुनाव लड़ रहे थे। जिन्हें महागठबंधन की ओर से बसपा के सतवीर नागर को बारी मतों से हरा दिया है। 
 
गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के डॉ.महेश शर्मा को 270733 वोट मिले है। जिसके साथ ही वह गौतम बुद्ध नगर की जीत को जीत चुके है। जबकि सामने महागठबंधन की ओर से बसपा के सतवीर नाग को हार का सामना करना पड़ा।
 
बता दें कि उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 2014 में भारतीय जनता पार्टी से महेश शर्मा ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर गुर्जर समाज के वोटरों की संख्या अधिक है। 2009 में यहां पहली बार लोकसभा चुनाव हुए, इनमें बहुजन समाज पार्टी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की। उस दौरान बसपा के सुरेंद्र सिंह ने महेश शर्मा को 2 लाख के अंतर से मात दी थी। इस क्षेत्र में कुल 5 विधानसभा सीटें आती हैं। इनमें नोएडा, जेवर, सिकंदराबाद, दादरी और खुर्जा शामिल हैं। 2017 के दौरान उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में ये सभी पांच सीटें भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई थीं।
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement