Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Gorakhpur Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​: गोरखपुर से रवि किशन की हुई जीत, रामभुआल निषाद हारें

Gorakhpur Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates: गोरखपुर सीट पर भाजपा से रवि किशन जीत चुके है। बस ऑफिशियल घोषणा का इंतजार है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2019 22:51 IST
Gorakhpur Lok Sabha Seat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gorakhpur Lok Sabha Seat
Gorakhpur Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​: लोकसभा चुनावों में उत्‍तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट पर इस बार सभी की नज़रें थी। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की परंपरागत सीट पर पिछले उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। अपनी खोई हुई सीट को दोबारा पाने के लिए भाजपा ने इस बार भोजपुरी फिल्‍मों के स्‍टार रवि किशन को मैदान में उतारा था। इनके खिलाफ सपा-बसपा गठबंधन की ओर से रामभुआल निषाद और कांग्रेस की तरफ से मधुसूदन तिवारी चुनाव लड़े हैं।  
 
गोरखपुर लोकसभा सीट पर रवि किशन 301664 वोटों के अंतर के साथ विजयी हुए है। जबकि सपा-बसपा गठबंधन की ओर से रामभुआल निषाद को करना पड़ा हार का सामना।
 
बता दें कि 2018 में हुए लोकसभा उपचुनाव में यहां से बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला करीब 20, 000 वोटों से सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद से हार गए थे। गोरखपुर में सबसे ज्यादा निषाद के 3.50 लाख वोटर हैं, फिर करीब डेढ़ लाख मुसलमान, 2 लाख यादव, 2 लाख दलित, करीब तीन लाख ब्राहम्ण, 80 हजार राजपूत और छोटी बड़ी कई जातियां है। 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement