Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उप्र: चुनाव से पहले कांग्रेस और SP-BSP गठबंधन को बड़ा झटका, कई नेता बीजेपी में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस और गठबंधन को बुधवार को बड़ा झटका दिया है। विपक्षी दलों के कई प्रमुख नेता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 03, 2019 22:36 IST
bjp supporters- India TV Hindi
bjp supporters

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस और गठबंधन को बुधवार को बड़ा झटका दिया है। विपक्षी दलों के कई प्रमुख नेता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए। इन नेताओं में बसपा के सांसद रहे सुरेश पासी और कांग्रेस के तिलोई से दो बार विधायक रहे डॉ. मुस्लिम प्रमुख रूप से शामिल हैं।

पूर्व बसपा सांसद सुरेश पासी और कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. मुस्लिम ने यहां भाजपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इसके अलावा कन्नौज से 2014 में बसपा प्रत्याशी रहे निर्मल तिवारी भी भाजपा में शामिल हो गए। इसके साथ ही सपा के पूर्व राज्य मंत्री (दर्जा प्राप्त) नित्यानंद शर्मा और बसपा के पूर्व महासचिव सीतापुर के रामनरेश भारतीय ने भी भाजपा का दामन थाम लिया।

भाजपा में शामिल होने वाले अन्य नेताओं में रालोद के प्रदेश महामंत्री व बुलंदशहर के दो बार जिला अध्यक्ष रहे राजीव चौधरी, बॉलीवुड अभिनेता मुजफ्फरनगर के मुकेश त्यागी, बसपा के चित्रकूट विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी पंडित जगदीश गौतम, लखनऊ के सामाजिक कार्यकर्ता अनिल कपूर, प्रतापगढ़ की पूर्व ब्लॉक प्रमुख कुसुम सिंह, सपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अलीगढ़ के लक्ष्मी नारायण गांधी (कुशवाहा), सपा की युवजन सभा के नेता धर्मेश शर्मा, अलीगढ़ शहर से सपा के पूर्व प्रत्याशी रमेश पाडेय, बसपा की अलीगढ़ भाईचारा कमेटी के संयोजक पंडित शिव प्रकाश पालीवाल, बसपा के आगरा, अलीगढ़ मंडल के जोनल समन्वयक अजयशील गौतम, कांग्रेस के अलीगढ़ के पूर्व जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र भारद्वाज शामिल हैं।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पांडेय ने सभी नेताओं को पार्टी की पट्टिका पहनाई, और उन्होंने कहा कि ये सभी नेता प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा परिवार में शामिल हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement