Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गोरखपुर से सांसद प्रवीण निषाद भाजपा में शामिल, लड़ सकते हैं चुनाव

गोरखपुर लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रही है, 1991 से लेकर 2014 तक के सभी लोकसभा चुनावों में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की जीत हुई है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 04, 2019 13:41 IST
Praveen Nishad joins BJP to contest from Gorakhpur Lok Sabha Seat- India TV Hindi
Praveen Nishad joins BJP to contest from Gorakhpur Lok Sabha Seat

दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकसभा सीट गोरखपुर से मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं और अब वे ही गोरखपुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने इसकी जानकारी दी है। प्रवीण निषाद के साथ निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। जे पी नड्डा ने बताया कि प्रवीण निषाद राजनीति में हैं और वो चुनाव लड़ेंगे, हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया है कि वह गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे या किसी अन्य सीट से।

गोरखपुर लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रही है, 1991 से लेकर 2014 तक के सभी लोकसभा चुनावों में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की जीत हुई है, 1998 से लेकर 2017 तक उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस सीट से सांसद रहे हैं और 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद उनको सांसद का पद छोड़ना पड़ गया था।

योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद गोरखपुर लोकसभा सीट पर 2017 में हुए उपचुनाव में निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद की जीत हुई थी। प्रवीण निषाद को सपा, बसपा सहित अन्य सभी विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त था और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को हराने में सफलता हासिल की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement