1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. प्रियंका गांधी प्रयागराज से करेंगी मिशन यूपी की शुरुआत, गंगा के रास्‍ते बनारस तक निकालेंगी 'तहज़ीब यात्रा'

प्रियंका गांधी प्रयागराज से करेंगी मिशन यूपी की शुरुआत, गंगा के रास्‍ते बनारस तक निकालेंगी 'तहज़ीब यात्रा'

कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी सोमवार से राज्य में चुनावी बिगुल फूंकने जा रही हैं। प्रियंका अपने मिशन यूपी की शुरुआत प्रयागराज से करेंगी। यहां से वे आज 'गंगा-यमुनी तहज़ीब यात्रा' के साथ नाव के रास्ते वाराणसी जाएंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2019 8:40 IST
priyanka gandhi- India TV
priyanka gandhi

कांग्रेस की पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी सोमवार से राज्‍य में चुनावी बिगुल फूंकने जा रही हैं। प्रियंका अपने मिशन यूपी की शुरुआत प्रयागराज से करेंगी। यहां से वे आज 'गंगा-यमुनी तहज़ीब यात्रा' के साथ नाव के रास्‍ते वाराणसी जाएंगी। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिला मजिस्ट्रेट की ओर से प्रियंका को इस यात्रा के लिए अनुमति मिल गई है। प्रशासन ने प्रयागराज जिले की सीमा में जलमार्ग व सड़क मार्ग से जाने की अनुमति प्रदान की है। 

25 शर्तों के साथ मिली मंजूरी 

प्रियंका की इलाहाबाद यात्रा को लेकर आम लोगों के साथ ही कांग्रेस में भी काफी उत्‍सुक्‍ता है। इस हाइप्रोफाइल यात्रा को देखते हुए प्रयासन ने काफी सतर्कता के साथ इस यात्रा को मंजूरी दी है। कुल 25 शर्तों के साथ जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय ने अनुमति दी है। प्रियंका को जल और सड़क मार्ग से जाने की अनुमति दी गई है। प्रियंका के काफिले में दो लाउडस्पीकर और दस वाहनों के शामिल होने को मंजूरी दी गई है। सुरक्षा का जिम्‍मा एसपीजी के पास है। 

ये होगा प्रियंका का कार्यक्रम 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला के मुताबिक प्रियंका अपनी दो दिवसीय यात्रा में करीब 140 किलोमीटर का सफर तय करेंगी और इस दौरान विभिन्न स्थानों पर वह कार्यकर्ताओं और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी। प्रियंका के लिए 19 मार्च की शाम को वाराणसी के मशहूर अस्सी घाट पर एक स्वागत समारोह भी रखा गया है और वह 20 मार्च को दिल्ली रवाना होने से पहले काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगी। शुक्ला ने बताया कि कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी 17 मार्च को लखनऊ पहुंचेंगी और रात में इलाहाबाद जाएंगी। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में छटनाग से 18 मार्च की सुबह वह ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ शुरू करेंगी और करीब 40 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर वाराणसी के निकट दमदमा पहुंचेंगी जहां वह एक स्वागत कार्यक्रम में भाग लेने के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों और समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी।

मोदी के गढ़ में होंगे कार्यक्रम 

शुक्ला ने बताया कि इसके बाद नौका से ही वह लाक्षागृह जाएंगी जहां 18 मार्च की रात में वह विश्राम करेंगी। अगले दिन यानी 19 मार्च को वह माढहा नामक स्थान पर स्वागत समारोह में शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि प्रियंका सीतामढ़ी और रामपुर होते हुए विंध्याचल मंदिर में दर्शन करेंगी। फिर वह चुनार जाएंगी और शीतला माता मंदिर में दर्शन करेंगी। इसके बाद उनका वाराणसी के अस्सी घाट पहुंचने का कार्यक्रम है जहां उनका स्वागत होगा और इसके साथ ही उनकी इस यात्रा का समापन होगा। प्रियंका 20 मार्च को काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगी और फिर दिल्ली रवाना होंगी। गौरतलब है कि 23 जनवरी को कांग्रेस की महासचिव-प्रभारी नियुक्त होने के बाद से प्रियंका पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से लगातार मुलाकात कर रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X