1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में उतारा प्रत्याशी, टीकमगढ़ से रतिराम बंसल को टिकट

समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में उतारा प्रत्याशी, टीकमगढ़ से रतिराम बंसल को टिकट

2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों में से 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे, हालांकि उसके किसी प्रत्याशी की जीत नहीं हुई थी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2019 11:03 IST
Samajwadi Party fields its candidate in Tikamgarh Lok Sabha seat of Madhya Pradesh- India TV
Samajwadi Party fields its candidate in Tikamgarh Lok Sabha seat of Madhya Pradesh

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (BSP) द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ किसी भी राज्य में गठबंधन नहीं करने की घोषणा के बाद अब समाजवादी पार्टी (SP) भी कांग्रेस के किनारा करती नजर आ रही है। समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में अपना प्रत्याशी उतार दिया है। पार्टी ने मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ लोकसभा सीट से रतिराम बंसल को टिकट दिया है।

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में टीकमगढ़ का 6ठा स्थान है और 2014 के लोकसभा चुनावों में टीकमगढ़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ वीरेंद्र कुमार की जीत हुई थी, वीरेंद्र कुमार को कुल 4,22,979 वोट मिले थे जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के कमलेश वर्मा को 2,14,248 वोट प्राप्त हुए थे। समाजवादी पार्टी ने 2014 में भी टीकमगढ़ से प्रत्याशी उतारा था, उस दौरान अंबेश कुमारी अहीरवार को टिकट दिया गया था जिसे 47497 वोट प्राप्त हुए थे।

2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों में से 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे, हालांकि उसके किसी प्रत्याशी की जीत नहीं हुई थी लेकिन पार्टी के उम्मीदवारों को ज्यादा वोट बालाघाट, टीकमगढ़ और खजुराहो लोकसभा सीटों पर मिले थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X