Friday, May 03, 2024
Advertisement

BJP का दावा, महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों से जीतेंगे 220 सीट

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना मिलकर सरकार चला रहे हैं और विधानसभा चुनावों में भी दोनो पार्टियों ने एक साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 24, 2019 13:36 IST
BJP state Chief Chandrakant Patil says that party will win 220 seats- India TV Hindi
BJP state Chief Chandrakant Patil says that party will win 220 seats

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि इस बार राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से 220 सीटों पर जीत होगी। उन्होंने शिवसेना के साथ गठबंधन पर कहा कि गठबंधन पर बातचीत अंतिम दौर में है और जो लोग ऐसा सोच रहे हैं कि गठबंधन नहीं होगा वह सभी गलत साबित होंगे। 

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना मिलकर सरकार चला रहे हैं और विधानसभा चुनावों में भी दोनो पार्टियों ने एक साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की है, चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र के लिए विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है लेकिन अभी तक दोनो पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे पर फैसला नहीं हो पाया है। महाराष्ट्र में नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन 4 अक्तूबर है। 

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र सहित हरियाणा में 21 अक्तूबर को मतदान कराने की घोषणा की है और 24 अक्तूबर को दोनो राज्यों में मतगणना होगी। राज्य में चुनावों के लिए बहुत कम समय रह गया है लेकिन अभी तक भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे पर फैसला नहीं हो पाया है। उधर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। 

2014 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी, शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। भारतीय जनता पार्टी ने 288 में से 260 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे, शिवसेना ने 282 पर, कांग्रेस ने 287 पर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 278 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। जब नतीए आए थे तो भारतीय जनता पार्टी को 122, शिवसेना को 63, कांग्रेस को 42 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 41 सीटों पर जीत मिली थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement