Friday, April 26, 2024
Advertisement

AAP ने पंजाब में 10 मौजूदा विधायकों को दिया टिकट, बगावत की चल रही थी खबरें

2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में राज्य की 117 सीटों में से 20 सीटों पर आम आदमी पार्टी की जीत हुई थी और चुने गए विधायकों में से आधे विधायकों को पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

Puneet Pareenja Reported by: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: November 12, 2021 16:59 IST
आम आदमी पार्टी ने...- India TV Hindi
Image Source : PTI आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है

चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने 10 मौजूदा विधायकों को टिकट देने की घोषणा की है। ऐसी खबरें आ रही थी कि विधानसभा चुनाव से पहले AAP में कुछ विधायक बगावत कर सकते हैं और पाला बदलकर दूसरे दलों में शामिल हो सकते हैं। शायद बगावत को टालने के लिए ही पार्टी ने विधायकों की पहली लिस्ट निकाल दी है।

पार्टी ने जिन 10 विधायकों को टिकट दिया है उनके नाम इस तरह से हैं, कोटकपूरा विधानसभा से कुलतार सिंह, जगरांव से सरवजीत कौर, गढ़शंकर से जयकिशन, निहालसिंह वाला से मनजीत बिलासपुर, तलवंडी साबो से बलजिंदर कौर, बुधलाडा से प्रेंसिपल बुधराम, दीरबा से हरपाल सिंह चीमा, सुनाम से अमन अरोड़ा, बरनाला से गुरमीत सिंह और मेहल कलां से कुलवंत पंडोरी को टिकट दिया गया है। 

2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में राज्य की 117 सीटों में से 20 सीटों पर आम आदमी पार्टी की जीत हुई थी और चुने गए विधायकों में से आधे विधायकों को पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अपना प्रत्याशी घोषित किया है। 2017 में 77 सीटों पर कांग्रेस पार्टी की जीत हुई थी और 15 सीटों पर अकाली दल के विधायक जीते थे, भारतीय जनता पार्टी के 3 विधायक और लोक इंसाफ पार्टी के 2 विधायक जीते थे। 

2017 में अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन होता था लेकिन इस बार किसान कानूनों के मुद्दे पर यह गठबंधन टूट गया है और भारतीय जनता पार्टी की तरफ से संकेत दिए गए हैं कि पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में सभी 117 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। अकाली दल ने इस बार बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement