Monday, May 20, 2024
Advertisement

भाजपा ने छह राज्यों में उपचुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची की जारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को 6 राज्यों में विधानसभा उपचुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2021 23:50 IST
BJP releases a list of 9 candidates for byelections in 6 states- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP releases a list of 9 candidates for byelections in 6 states

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को 6 राज्यों में विधानसभा उपचुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने दिल्ली में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। 9 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में राजस्थान से 3, कर्नाटक से 2 और झारखंड, मिजोरम, ओडिशा और मध्य प्रदेश से एक-एक उम्मीदवार शामिल हैं। इन सभी 6 राज्यों में उपचुनाव के लिए मतदान 17 अप्रैल को होगा और नतीजे 2 मई को आएंगे।

राजस्थान: भाजपा ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किए

भाजपा ने राजस्थान में 3 विधानसभा सीटों के वास्ते होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा गुरुवार को कर दी। पार्टी ने सहाड़ा में रतनलाल जाट, सुजानगढ़ में खेमाराम मेघवाल व राजसमंद में दीप्ति महेश्वरी को अपना उम्मीदवार बनाया है। डॉ.रतनलाल जाट भाजपा के पुराने नेता हैं और राज्य में मंत्री रह चुके हैं। वहीं, खेमाराम मेघवाल सुजानगढ़ सीट से ही विधायक व राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हैं और उनकी पत्नी मनभरी देवी पिछले साल हुए चुनाव में पंचायत समिति प्रधान चुनी गईं। इस तरह से आजादी के बाद सुजानगढ़ में पहली बार भाजपा का प्रधान बना। राजसमंद में भाजपा ने दीप्ति महेश्वरी पर दांव लगाया है। महेश्वरी इसी सीट पर पूर्व विधायक रहीं किरण महेश्वरी की बेटी हैं। किरण महेश्वरी के निधन से ही यह सीट खाली हुई है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने नयी दिल्ली में उम्मीदवारों की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि राज्य की सुजानगढ़, राजसमंद और सहाड़ा विधानसभा के लिए उपचुनाव 17 अप्रैल को होना है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement