Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Kerala Vidhan Sabha Chunav 2021: महिला कांग्रेस नेता लतिका सुभाष ने टिकट न मिलने पर कराया मुंडन, दिया इस्तीफा

केरल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष लतिका सुभाष ने पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही लतिका सुभाष ने टिकट नहीं मिलने पर विरोध जताते हुए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर सार्वजनिक रूप से मुंडन कराया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 14, 2021 19:16 IST
महिला कांग्रेस नेता लतिका सुभाष ने टिकट न मिलने पर कराया मुंडन, दिया इस्तीफा- India TV Hindi
Image Source : ANI महिला कांग्रेस नेता लतिका सुभाष ने टिकट न मिलने पर कराया मुंडन, दिया इस्तीफा

Kerala Vidhan Sabha Chunav 2021: केरल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष लतिका सुभाष ने पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही लतिका सुभाष ने टिकट नहीं मिलने पर विरोध जताते हुए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर सार्वजनिक रूप से मुंडन कराया। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हो रही हूं, लेकिन मैं अपने पद से इस्तीफा दे रही हूं। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला नहीं किया है। वह एट्टूमनूर से चुनाव लड़ना चाहती थीं। उन्हें 2018 में राहुल गांधी द्वारा राज्य में महिला कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 

कांग्रेस ने केरल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की 

गौरतलब है कि केरल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार (14 मार्च) को उम्मीदवारों की सूची जारी की है। केरल की 140 सीटों पर इस बार दिलचस्प मुकाबला होने जा रहा है। कांग्रेस ने रविवार (14 मार्च)  को केरल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को पुथुपल्ली सीट से जबकि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला को हरिपद सीट से मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने वतकारा से सांसद के मुरलीधरन को तिरुवनंतपुरम की नेमोम विधानसभा सीट से टिकट दिया है। वर्ष 2016 के चुनाव में भाजपा सिर्फ इसी सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी।

कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने पार्टी आलाकमान और स्क्रीनिंग कमेटी से विचार-विमर्श के बाद दिल्ली में 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी केरल में 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस ने अभिनेता धर्माजन को कोझिकोड जिले की बालुस्सेरी सीट से उतारा है। पूर्व पर्यटन मंत्री ए पी अनिल कुमार वंदूर सीट से जबकि युवा कांग्रेस नेता शफी परमबिल पलक्कड़ से चुनाव लड़ेंगे। परमबिल का पलक्कड़ में भाजपा उम्मीदवार और ‘मेट्रोमैन’ के नाम से मशहूर ई श्रीधरन से होगा। इसी तरह, युवा नेताओं वी टी बलराम को त्रिथला से, ए एम रोहित को पोन्नानी से, डॉ सरीन पी को ओट्टापलम से और के एम अभिजीत को कोझिकोड उत्तर सीट से टिकट मिला है।

केरल में बीजेपी 112 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, इन्हें दिया टिकट

वहीं केरल में बीजेपी 112 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी 25 सीटें 4 सहयोगी पार्टियों के लिए छोड़ी गई है। केरल में बीजेपी ने चार पार्टियों BDJS, AIDMK, जेआरएस, कामराज कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है। भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को केरल विधानसभा चुनाव के 112 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए। ई श्रीधरन पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, केरल चुनाव में पूर्व राज्य बीजेपी प्रमुख कुम्मनम राजशेखरन नेमोम सीट से चुनाव लड़ेंगे। राज्य के पार्टी चीफ के सुरेंद्रन दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे- कासरगोड में मंजेश्वर और पथानामथिट्टा में कोन्नी। पूर्व केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस को कंजिरप्पली सीट से और पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस को बीजेपी ने इरिंजलक्कुडा से चुनाव में खड़ा किया है। पीके कृष्णदास को कट्टाकाड़ा से, सीके पद्मनाभन को धारमाडोम से टिकट दिया गया है। सीके सीएम विजयम के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। सुरेश गोपी को थ्रिसुर से, अब्दुल सलाम को तिरुर से से टिकट दिया गया है।

(इनपुट- भाषा/IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement