1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. गुजरात निकाय चुनावों में BJP का जोरदार प्रदर्शन, PM बोले- विकास और सुशासन के साथ जनता

गुजरात निकाय चुनावों में BJP का जोरदार प्रदर्शन, PM बोले- विकास और सुशासन के साथ जनता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों के परिणाम का संदेश साफ है कि राज्य की जनता भाजपा के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ दृढ़ता से खड़ी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2021 23:57 IST
गुजरात निकाय चुनावों में BJP का जोरदार प्रदर्शन, PM बोले- विकास और सुशासन के साथ जनता- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात निकाय चुनावों में BJP का जोरदार प्रदर्शन, PM बोले- विकास और सुशासन के साथ जनता

अहमदाबाद/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों के परिणाम का संदेश साफ है कि राज्य की जनता भाजपा के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ दृढ़ता से खड़ी है। पीएम मोदी ने भाजपा के प्रति स्नेह और विश्वास बनाए रखने के लिए जनता का आभार जताया।

पीएम मोदी ने गुजरात निकाय चुनाव परिणामों पर पहला बयान जारी करते हुए ट्वीट किया, "गुजरात के नगर पालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत चुनावों के परिणाम स्पष्ट संदेश देते हैं- गुजरात भाजपा के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ है। मैं बीजेपी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह के लिए गुजरात की जनता के समक्ष शीश झुकाता हूं।"

गुजरात निकाय चुनावों का परिणाम

गौरतलब है कि गुजरात में नगरपालिका, जिला पंचायतों और तालुका पंचायतों के चुनाव में भाजपा बड़ी जीत की ओर अग्रसर है। भाजपा ने सभी 31 जिला पंचायतों, 81 नगरपालिकाओं में से 70 पर जीत हासिल की और वह 231 तालुका पंचायतों में अपनी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से बहुत आगे है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि परिणामों से पता चलता गुजरात के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र ने सर्वसम्मति से विकास पर मुहर लगाई है। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार के जनहित के कार्यों ने जहां लोगों के दिलों में जगह बनाई है, वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत रंग लाई है। हमारी पार्टी गुजरात के सभी भाई-बहनों की प्रगति और राज्य की उन्नति के लिए काम करती रहेगी।’’

कांग्रेस के दो नेताओं ने दिया इस्तीफा

गुजरात निकाय चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी के दो बड़े नेताओं ने इस्तीफा दे दिया। गुजरात में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दिया। कांग्रेस आलाकमान ने दोनों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, मार्च के अंत तक नए प्रदेश अध्यक्ष और सीएलपी नेता की घोषणा की जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X