Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पंजाब चुनाव: शिरोमणि अकाली दल ने चार और उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने कहा कि अभी तक कुल 88 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया जा चुका है।

Written by: Bhasha
Published on: November 28, 2021 20:01 IST
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल

Highlights

  • शिअद और बसपा का है गठबंधन
  • शिअद अब तक 88 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है
  • नुसरत अली खान को मलेरकोटला, रोहित वोहरा को फिरोजपुर से टिकट

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को चार और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। शिअद, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। वह अब तक 88 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। नुसरत अली खान को मलेरकोटला सीट से जबकि रोहित वोहरा को फिरोजपुर से टिकट दिया गया है। गुर इकबाल सिंह महाल कादियान से और राजनबीर सिंह श्री हरगोबिंदपुर सीट से शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार हैं। कादियान और श्री हरगोबिंदपुर दोनों गुरदासपुर जिले में हैं। 

पार्टी के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा ने ट्वीट किया, ''शिअद अध्यक्ष सुखबीर एस बादल ने मलेरकोटला से नुसरत अली खान, फिरोजपुर से रोहित वोहरा, कादियान से गुर इकबाल एस महाल और श्री हरगोबिंदपुर विधानसभा क्षेत्र से राजनबीर सिंह के नाम की घोषणा की है। कुल 88 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया जा चुका है।'' सीट बंटवारे की व्यवस्था के अनुसार मायावती के नेतृत्व वाली बसपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शेष सीटों पर शिअद अपने उम्मीदवार उतारेगी। पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement