Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पंजाब: सिद्धू को झटका, मुख्यमंत्री चन्नी ने AG दयोल का इस्तीफा किया नामंजूर

चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान सोमवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने इशारों-इशारों में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उनकी सरकार के कामकाज पर काफी तीखी टिप्पणियां की थीं, जिसके बाद देर रात सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सिद्धू की दबाव की वजह से इस्तीफा देने वाले एडवोकेट जनरल एपीएस दओल का इस्तीफा नामंजूर कर दिया।

Puneet Pareenja Reported by: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Published on: November 02, 2021 16:45 IST
पंजाब: सिद्धू को झटका, मुख्यमंत्री चन्नी ने AG दयोल का इस्तीफा किया नामंजूर- India TV Hindi
Image Source : FILE पंजाब: सिद्धू को झटका, मुख्यमंत्री चन्नी ने AG दयोल का इस्तीफा किया नामंजूर

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस पार्टी के बीच मचा हुआ घमासान कम होने का नाम नहीं ले रहा है। देर रात पंजाब में नया उलटफेर हो गया है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दबाव की वजह से एडवोकेट जनरल (AG) के पद से त्यागपत्र देने वाले एपीएस दयोल के इस्तीफे को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने नामंजूर कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, अब एपीएस दयोल भी अपना इस्तीफा देने की बात से मुकर गए हैं। सोमवार को ही खबर आई थी कि एपीएस दयोल ने एडवोकेट जनरल के पद से त्यागपत्र दे दिया है, लेकिन आज मुख्यमंत्री ने इस्तीफा नामंजूर कर दिया है। AG के पद से एपीएस दयोल के इस्तीफे के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने ही दबाव बनाया था लेकिन अब मुख्यमंत्री द्वारा इस्तीफा नामंजूर किए जाने को सिद्धू के लिए झटका माना जा रहा है।

दरअसल, चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान सोमवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने इशारों-इशारों में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उनकी सरकार के कामकाज पर काफी तीखी टिप्पणियां की थीं, जिसके बाद देर रात सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सिद्धू की दबाव की वजह से इस्तीफा देने वाले एडवोकेट जनरल एपीएस दओल का इस्तीफा नामंजूर कर दिया। एपीएस देओल भी अब अपने इस्तीफा देने की बात से मुकर गए हैं। माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के द्वारा सीएम और उनकी सरकार के कामकाज पर तीखी टिप्पणियां करने से चरणजीत सिंह चन्नी नाराज हैं और इस पूरे मामले को आलाकमान के सामने जल्द ही उठाने वाले हैं।

वहीं, पंजाब कांग्रेस के विधायक नवतेज चीमा का कहना है कि पार्टी में सब कुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी में दूरियां होतीं तो दोनों एक साथ आज केदारनाथ दर्शन के लिए नहीं जाते। चीमा ने कहा कि जो सवाल नवजोत सिंह सिद्धू सरकार के खिलाफ खड़े कर रहे हैं, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए और पार्टी प्लेटफॉर्म पर बात रखनी चाहिए।

बीजेपी के नेता सुभाष शर्मा का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू महत्वाकांक्षी नेता है। उन्होंने कहा कि जब सिद्धू बीजेपी में थे, ऐसी महत्वाकांक्षा की वजह से वह पार्टी में बड़े दिन नहीं टिक पाए और अब कांग्रेस में जाकर भी पार्टी के खिलाफ बातें कर रहे हैं। 

सुभाष शर्मा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू अगर सच्चे नेता हैं तो उन्हें अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार अपनी 5 साल की नाकामियों को छिपाने के लिए इस तरह के ड्रामे कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement