Saturday, May 04, 2024
Advertisement

असम में भाजपा पर बरसे राहुल गांधी, कहा- नफरत खत्म कर शांति लाएगी कांग्रेस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को भाजपा पर करारा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि वह असम की संस्कृति, भाषा, इतिहास और भाईचारे पर हमला कर रही है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 20, 2021 17:43 IST
असम में भाजपा पर बरसे राहुल गांधी, कहा- नफरत खत्म कर शांति लाएगी कांग्रेस- India TV Hindi
Image Source : PTI असम में भाजपा पर बरसे राहुल गांधी, कहा- नफरत खत्म कर शांति लाएगी कांग्रेस

मरियानी (असम): कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को भाजपा पर करारा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि वह असम की संस्कृति, भाषा, इतिहास और भाईचारे पर हमला कर रही है। साथ ही, उन्होंने विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर नफरत को खत्म करने और शांति लाने का वादा किया। राहुल गांधी ने जोरहाट जिले के मरियानी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी के लिए नहीं, बल्कि देश के सिर्फ 2-3 सबसे अमीर उद्योगपतियों के लिए काम कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा असम की संस्कृति, भाषा, इतिहास और भाईचारे पर हमला कर रही है। हम आपकी और आपकी संस्कृति तथा अस्मिता की रक्षा करेंगे, नफरत खत्म करेंगे और शांति लाएंगे। यह आपका राज्य है और इसे नागपुर से नहीं संचालित किया जा सकता।’’ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने असम में सत्तारूढ़ दल (भाजपा) पर प्रहार करते हुए कहा कि पूरा राज्य बाहरी लोगों को सौंपा जा रहा है। 

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार ने गुवाहाटी हवाई अड्डा का अधुनिकीकरण करने के लिए 2,000 करोड़ रुपया दिये थे। अब, इसे आपकी जेब से निकाल लिया गया और इसे (गौतम) अडाणी को दे दिया गया। इस तरह से, वह देश में हर चीज अपने दो-तीन सबसे अमीर कारोबारी मित्रों को दे रही है।’’ राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग वादे करती है, लेकिन उन्हें पूरा नहीं करती। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कभी झूठ नहीं बोलता। देखिए, मैंने छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान और पंजाब में चुनाव से पहले क्या बोला था। मैंने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में (कांग्रेस की) सरकार बनने के छह महीने के अंदर यह कर दिया गया। इसी तरह से, अन्य राज्यों में किये गये हर वादे पूरे किये गये हैं।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement