Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Raniganj Vidhan Sabha Chunav Result: बीजेपी के बिजन मुखर्जी आगे, जानें रानीगंज सीट का हर अपडेट

Raniganj Vidhan Sabha Chunav Result: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों की गिनती जारी है और इस सीट का पहला रुझान सामने आ चुका है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2021 15:52 IST
Raniganj Seat Result- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Raniganj Seat Result

Raniganj Vidhan Sabha Chunav Result: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों की गिनती जारी है और इस सीट का पहला रुझान सामने आ चुका है। यहां सत्ताधारी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। बंगाल की सत्ता को देखते हुए रानीगंज विधानसभा सीट काफी अहम मानी जा रही है। इस सीट पर टीएमसी के तापस बनर्जी चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें टक्कर दे रहे हैं भारतीय जनता पार्टी के डॉ. बिजन मुखर्जी।

ताजा रुझानों में भारतीय जनता पार्टी के डॉ. बिजन मुखर्जी ने बढ़त बना ली है। बीजेपी के बिजन मुखर्जी को 16975 वोट मिले जबकि TMC के तापस बनर्जी को 7493 वोट मिले। 

2016 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान रानीगंज सीट पर CPI-M के रुनु दत्ता की जीत हुई थी। रुनु दत्ता ने टीएमसी की बानो नरगिस को 12,385 वोटों से हराया था। रुनु दत्ता को 74,995 वोट मिले थे तो बानो नरगिस को 62,610 वोट प्राप्त हुए थे। वहीं, बीजेपी के मनीष शर्मा तीसरे स्थान पर रहे थे, उन्हें 32,214 वोट मिले थे।

रानीगंज विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में आती है। 2016 में रानीगंज में कुल 42 प्रतिशत वोट पड़े। रानीगंज विधानसभा सीट प्रतापगढ़ के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं बाबुल सुप्रियो, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं। उन्होंने ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के श्रीमती देव वर्मा (मून मून सेन) को 197637 से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement