1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों को केंद्रीय विकास योजनाओं से वंचित रखा: योगी आदित्यनाथ

ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों को केंद्रीय विकास योजनाओं से वंचित रखा: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर आरोप लगाया कि "राशि से लेकर राशन आपूर्ति" तक राज्य को जो भी केंद्रीय सहायता मिली, उसे उन नेताओं ने ‘हड़प’ लिया।

Bhasha Bhasha
Published on: April 07, 2021 20:21 IST
 ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों को केंद्रीय विकास योजनाओं से वंचित रखा: योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : PTI  ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों को केंद्रीय विकास योजनाओं से वंचित रखा: योगी आदित्यनाथ

कोलकाता: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर आरोप लगाया कि "राशि से लेकर राशन आपूर्ति" तक राज्य को जो भी केंद्रीय सहायता मिली, उसे उन नेताओं ने ‘हड़प’ लिया। वरिष्ठ भाजपा नेता ने जलपाईगुड़ी जिले के माल विधानसभा क्षेत्र तथा दार्जिलिंग के कुर्सियांग में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए यह भी आरोप लगाया कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य को केंद्र की विकास योजनाओं से वंचित रखा है। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘उन्होंने पिछले 10 वर्षों से पश्चिम बंगाल की अनदेखी की है और कई केंद्रीय कल्याण योजनाओं का हिस्सा नहीं बन कर, ममता बनर्जी ने राज्य को उसके लाभ से वंचित किया है। केंद्र ने (धन) राशि से लेकर राशन आपूर्ति तक, राज्य को जो भी केंद्रीय सहायता मुहैया करायी, उसे तृणमूल नेताओं ने हड़प लिया। राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद, एक एक पैसा वसूल किया जाएगा और उसे विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा।’’ 

आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी सरकार पर चाय बागान श्रमिकों को कम भुगतान करने और उनकी उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया। भाजपा नेता ने कहा, "अन्य चाय उत्पादक राज्यों में, श्रमिकों को दैनिक 350 रुपये की मजदूरी मिलती है और उनके भूमि संबंधी अधिकार हैं, जबकि पश्चिम बंगाल में उनकी मजदूरी 200 रुपये भी नहीं हैं। भाजपा श्रमिकों और क्षेत्र में रहने वाले गोरखा समुदाय के लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।’’ 

आदित्यनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में 'डबल इंजन सरकार' की आवश्यकता है जो केंद्र के साथ मिलकर काम करे। उन्होंने कहा, "केंद्रीय योजनाओं का लाभ लोगों तक नहीं पहुंचा है। दीदी (ममता बनर्जी) ने उन लोगों के जीवन और आजीविका के साथ खिलवाड़ किया है।" उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव न केवल सरकार बदलने के लिए बल्कि ‘सोनार बांग्ला’ बनाने के लिए भी हैं। 

भाजपा नेता ने सवाल किया कि ममता बनर्जी 'जय श्री राम' के नारे सुनकर क्यों नाराज हो जाती है? आदित्यनाथ ने कहा, "जिन लोगों ने भगवान राम के खिलाफ बोला था, उन्हें मुसीबत का सामना करना पड़ा।’’ उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के 130 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी है। 

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर उन गुंडों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई होगी। भाजपा नेता ने यह भी कहा कि दार्जिलिंग को विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल बनने की क्षमता है। उन्होंने कहा, "अगर भाजपा सत्ता में आती है, तो दार्जिलिंग को दुनिया में पर्यटन में नंबर एक बनाया जाएगा और इसे स्वास्थ्य केंद्रों के केंद्र के रूप में भी विकसित किया जा सकता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X