Friday, April 26, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव और आजम खान ने लिया बड़ा फैसला, विधायक के पद से दे सकते हैं इस्तीफा

दोनों ही नेता सांसद हैं और आगे भी सांसद के तौर पर ही काम करना चाहते हैं। अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद हैं जबकि आजम खान रामपुर से सांसद हैं।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: March 12, 2022 14:24 IST
Akhilesh Yadav and Azam Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Akhilesh Yadav and Azam Khan

Highlights

  • विधायकी छोड़ेंगे दोनों नेता-सूत्र
  • करहल विधानसभा सीट छोड़ सकते हैं अखिलेश
  • आजमखान रामपुर की सीट से दे सकते हैं इस्तीफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार मिलने के बाद अब अखिलेश यादव और आजम खान विधायक का पद छोड़ देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव करहल की सीट और आजम खान रामपुर की सीट छोड़ देंगे। मौजूदा समय में दोनों ही नेता सांसद हैं और आगे भी सांसद के तौर पर ही काम करना चाहते हैं। अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद हैं जबकि आजम खान रामपुर से सांसद हैं। 

अखिलेश यादव के नेतृत्व में ये सपा ने तीसरा चुनाव लड़ा। जिसमें सपा अपनी छाप छोड़ने में नाकाम हुई है। अखिलेश यादव अपनी सीट निकाल पाने में जरूर कामयाब रहे, लेकिन वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं, यदि लड़ेंगे तो किस सीट से लड़ेंगे, इस बारे में बहुत बाद में फैसला लिया गया। उनकी इस देरी पर भी प्रतिस्पर्धी पार्टियों ने चुटकी ली थी। अखिलेश यादव हालांकि करहल से चुनाव लड़े और जीते। ऐसे में अखिलेश ने सांसद बने रहना उचित समझा, यही निर्णय आजम खान ने भी लिया है। आगामी लोकसभा चुनाव और अन्य राजनीतिक समीकरणों के चलते यह फैसला किया गया। 

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 111 सीटों, सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकदल ने आठ सीटों, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने छह सीटों पर जीत हासिल की है। भारतीय जनता पार्टी ने 255 सीटों पर जीत हासिल कर राज्य में सत्ता में शानदार वापसी की है। राज्य में 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 47 सीटों पर जीत हासिल की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement