Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरन्ट, 24 जनवरी तक पेश होने का आदेश

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर जमकर खलबली मची है। इसके अलावा उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर में भी सियासी हलचल तेज है। यूपी में भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ में अहम बैठक की जिसमें मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा पार्टी के प्रमुख नेता मौजूद रहे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2022 7:19 IST
election 2022- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

Assembly Election Live Updates: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर जमकर खलबली मची है। इसके अलावा उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर में भी सियासी हलचल तेज है। यूपी में भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ में अहम बैठक की जिसमें मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा पार्टी के प्रमुख नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि पार्टी ने 170 सीटों पर चर्चा की है और उम्मीदवारों को लेकर विचार किया गया। वहीं आज प्रियंका गांधी एआईसीसी की प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली थी लेकिन उसे टाल दिया गया है। प्रेस वार्ता रद्द करने का कारण स्पष्ट नहीं किया गया है। साथ ही सभी प्रमुख दल सोशल मीडिया के जरिए प्रचार-प्रसार का कार्य करने में जुटे हैं। विधानसभा चुनावों से जुड़े हर अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Assembly Election Live Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 3:38 PM (IST) Posted by Khushbu

    योगी सरकार के एक और मंत्री का इस्तीफा

    यूपी के वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, कहा- दलितों और पिछड़ों की उपेक्षा से आहत हूं

  • 1:46 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अरविंद केजरीवाल का पंजाब सरकार पर आरोप

    अरविंद केजरीवाल ने कहा, सारा Punjab देख रहा है Congress-Akali Dal मिले हुए हैं। मजीठिया पर फ़र्ज़ी FIR की और Anticipatory Bail Reject होने के बाद भी वो सरेआम घूम रहा है। Channi के Home Minister कह रहे थे मजीठिया मिल नहीं रहा और मजीठिया ने कह दिया मैं तो इनसे रोज़ बात करता था।

  • 1:30 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पंजाब टिकट बंटवारे पर केजरीवाल बोले

    पंजाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा, राजेवाल साहब SSM के लिए 60 Seat मांग रहे थे, मैंने कहा सारी पार्टी ही आपकी है। हमने 90 लोगों को Ticket दी है वो भी किसानों के बच्चे हैं। जो 27 सीट बची है उनमें जो 10-15 सीट सही लगे वो आप ले लीजिए। जिन्हें हम टिकट दे चुके हैं, उनकी टिकट काटना सही नहीं होगा।

  • 1:27 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    समाजवादी पार्टी को झटके पर झटका

    एक तरह बीजेपी विधायक सपा के साथ जा रहे हैं तो वहीं समाजवादी पार्टी के विधायक भी भाजपा से जुड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि हरिओम यादव , सिरसागंज से समाजवादी पार्टी से विधायक है, ये भी शामिल हो रहे है। धर्मपाल सपा के पूर्व विधायक है, ये भी शामिल हो रहे हैं। इस तरह से सपा को यूपी में तगड़ा झटका लगता नजर आ रहा है।

  • 1:03 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    कांग्रेस को यूपी में एक और झटका

    नरेश सैनी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं। नरेश बेहट से कांग्रेस विधायक रह चुके हैं। इस तरह कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में दो तगड़े झटके लग चुके हैं। बता दें इमरान मसूद भी कांग्रेस को छोड़कर सपा में शामिल होने वाले हैं।

  • 12:42 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    कांग्रेस छोड़ने पर बोले इमरान मसूद

    कांग्रेस छोड़ने और सपा में शामिल होने के सवाल पर इमरान मसूद ने कहा है, हम चाहते थे कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा का गठबंधन हो लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। लड़ाई सीधे-सीधे सपा और BJP के बीच सिमट कर आ गई है तो फैसला तो लेना पड़ेगा। हमने जनता की चाहत को देखते हुए ये फैसला लिया है।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    मेरा फैसला नहीं बदलने वाला- स्वामी प्रसाद मौर्य

    स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा देकर सियासी भूचाल लाने का काम किया है। अभी मौर्य ने कहा है, मेरा फैसला नहीं बदलने वाला, किसी नेता का फोन नहीं उठा रहा हूँ, मनाने वाले सजग रहते तो झटका नहीं लगता।

  • 12:12 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पंजाब के विकास के लिए 'केजरीवाल मॉडल'

    मोहाली में अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा है, कई दशकों से चल रहा कांग्रेस और बादल परिवार का गठजोड़ अब ख़त्म होगा। पंजाब के अब ख़ुशहाल दिन आएँगे। पंजाब की तरक़्क़ी के लिए हम नया मॉडल लेकर आएंगे।

  • 12:09 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पंजाब में अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस

    मोहाली में अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। पंजाब चुनाव को लेकर केजरीवाल पहले चंडीगढ़ गए वहां पर उन्होंने पीएम मोदी की सुरक्षा पर हुई चूक को लेकर चन्नी सरकार को घेरा। साथ ही बताया कि उनकी पार्टी अगले हफ्ते तक पंजाब में सीएम फेस की घोषणा करेगी।

  • 12:00 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    बीजेपी छोड़ने वाले विधायकों को उत्तराखंड के सीएम का जवाब

    मंत्रियों और विधायकों के भाजपा छोड़ने के सवाल पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, बीजेपी छोड़ने वाले विधायकों पर उत्तराखंड के सीएम जिनके अपने स्वार्थों की सिद्धि भाजपा में नहीं हो रही है, जो लोग समाज के लिए काम नहीं करना चाहते हैं वो ही लोग भाजपा छोड़ रहे हैं। अन्यथा देश के साथ चलने वाले सभी लोग आज भाजपा में हैं।

  • 11:53 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी के बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना RLD में शामिल

    यूपी के बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना आरएलडी में शामिल हुए हैं। इसके अलावा सूत्रों का कहना है कि कई अन्य विधायक आज पार्टी छोड़ने वाले हैं।

  • 11:51 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    शिवपाल के 20 उम्मीदवारों को सपा टिकट देगी

    यूपी में शिवपाल और अखिलेश के बीच बैठक जारी है। सूत्रों का कहना है कि शिवपाल के 20 उम्मीदवारों को सपा टिकट देगी एसपी। साथ ही अन्य उम्मीदवारों को लेकर भी चर्चा हो रही है।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    दिल्ली में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक का दूसरा दिन जारी

    दिल्ली में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक का दूसरे दिन जारी है। सीएम योगी, केशव मौर्या, दिनेश शर्मा मीटिंग में पहुँचे हैं। आज पार्टी उम्मीदवारों को लेकर लिस्ट भी आने की संभावना आ सकती है।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    भारत का जन भी युवा, मन भी युवा: पीएम मोदी

    अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, भारत का जन भी युवा, मन भी युवा। विवेकानंद के विचार युवाओं के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं।

  • 11:29 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अखिलेश-शिवपाल की मुलाकात, सीटों पर हो सकती है बात

    अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव अपने भतीजे से मिलने पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि यूपी में सीट बंटवारे को लेकर दोनों के बीच बात हो सकती है।

  • 11:17 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी: बीजेपी के एक और विधायक ने पार्टी छोड़ी

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी को झटका पर झटका लगता जा रहा है। खबर है कि एक और विधायक ने पार्टी छोड़ दी है।

  • 11:14 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पीएम सुरक्षा चूक : सुप्रीम कोर्ट ने 5 सदस्यीय कमेटी बनाई

    पीएम मोदी सुरक्षा में चूक को लेकर सुनावई जारी है। बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने 5 सदस्यीय कमेटी बनाई, जिसकी जस्टिस इंदु मल्होत्रा अध्यक्ष होंगी। बता दें, पंजाब में पीएम सुरक्षा मसले को लेकर इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय ने पंजाब सरकार को फटकार भी लगाई थी।

  • 10:15 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आज भी इस्तीफे का सिलसिला जारी रहेगा- ब्रजेश प्रजापति

    कल भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने वाले ब्रजेश प्रजापति ने दावा किया है कि आज भी इस्तीफे का सिलसिला जारी रहेगा। ब्रजेश के बयान के बाद एक बार फिर यूपी के सियासी गलियारों में हलचल मच सकती है।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    स्वामी प्रसाद झांकी है..यूपी में असली खेल बाकी है!

    उत्तर प्रदेश में सियासी खलबली मची हुई है। बीजेपी के कई विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दिया है। हालांकि, पार्टी ने कल लखनऊ में बड़ी बैठक की जिसमें उम्मीदवारों के सीटों को लेकर बात हुई और आज भी बैठक होगी।

  • 10:05 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    'हम स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ हैं'

    पूर्व भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति ने कहा, "अभी हम में से कोई भी व्यक्ति किसी दल में शामिल नहीं हुआ है। आज और कल हमारी वार्ता होनी है, स्वामी प्रसाद मौर्य जिस भी दल में जाएंगे हम उसी दल में रहेंगे। कल कई विधायकों ने इस्तीफा दिया और आज थोड़ी देर बाद सिलसिला शुरू होने वाला है।"

  • 8:49 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    AAP का पंजाब सीएम फेस कौन होगा, केजरीवाल ने बताया

    आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में कहा है कि अगर हम पंजाब में सत्ता में आते हैं तो लॉ एंड ऑर्डर को मजबूत किया जाएगा। प्रधानमंत्री हो या कोई और सबकी सुरक्षा मजबूती से होगी। हम अगले सप्ताह तक अपने मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा कर देंगे। बता दें, अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित हुए थे जिसके बाद स्वस्थ होने पर वे चंडीगढ गए हुए हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी सत्ता में आने का दावा कर रही है।

  • 8:43 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी में बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज

    बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आ सकती है। बताया जा रहा है कि पहले दिन 170 सीटों के नामों पर चर्चा की गई और आज दूसरे दिन भी बैठक होगी। इसके अलावा दिल्ली कार्यालय पर भी पार्टी ने इसको लेकर बैठक की है।

  • 7:45 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    ओवैसी के पार्टी नेताओं पर यूपी में हुई बड़ी कार्रवाई

    आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) मुजफ्फरनगर के जिला अध्यक्ष और पार्टी के 23 कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुनाव आचार संहिता और कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करके जनसभा करने के आरोप में मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। थाना प्रभारी आनंद देव मिश्रा ने बताया कि कोतवाली पुलिस थानांतर्गत इन्नियाजुपुरा गांव में जनसभा आयोजित करने के आरोप में पार्टी के जिला अध्यक्ष इंतजार और 23 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया। इंतजार ने आरोप का खंडन करते हुए कहा कि उन्होंने किसी जनसभा का आयोजन नहीं किया था, पार्टी कार्यकर्ता राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट के वास्ते एकत्र हुए थे।

  • 7:27 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आज उत्तराखंड दौरे पर दिल्ली के डिप्टी सीएम

    देहरादून स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में मंगलवार को पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने पत्रकारों को बताया कि दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री और आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आएंगे। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा, "आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हमेशा डोर टू डोर कैम्पेनिंग करने पर जोर दिया है, जिसके चलते अब दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया जी कोविड नियमों का पालन करते हुए दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर आएंगे। और डोर टू डोर कैम्पेनिंग को धार देंगे।"

  • 7:22 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा में बीजेपी नेता कांग्रेस में शामिल

    भाजपा से इस्तीफा देने के एक दिन बाद गोवा के पूर्व मंत्री माइकल लोबो मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। लोबो ने कहा कि 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बहुमत हासिल करेगी।

  • 7:19 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    भाजपा का जनसंपर्क अभियान

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी जनसंपर्क अभियान कर रही है। इस जरिए लोगों से मिल रहे हैं। बीजेपी यूपी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है- 
    "पूरी हुई जन-जन की आस, घर-घर हुआ विकास, नया संकल्प लेकर फिर पहुंची भाजपा जनता के द्वार" भाजपा द्वारा चलाए जा रहे जन संपर्क अभियान के तहत भाजपा के नेता एवं कार्यकर्ता जनता के घर-घर जाकर उनसे संर्पक बना रहे हैं व उनका आशीष अर्जित कर रहे हैं।

  • 7:12 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    इमरान मसूद सपा में होंगे शामिल

    आज इमरान मसूद पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इसके बाद सपा में शामिल होने की बात चल रही है। बताया जा रहा है कि आज वे सपा में शामिल हो सकते हैं।

  • 7:11 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    170 उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ में बैठक की। इस दौरान पार्टी ने 170 सीटों को लेकर चर्चा की। हालांकि, चुनाव से पहले पार्टी के कई विधायक नाराज दिख रहे हैं और कईयों ने इस्तीफा भी दे दिया है। हालांकि, पार्टी उनसे बात करने की कोशिश भी कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement