Friday, May 17, 2024
Advertisement

PM Modi in Lok Sabha: पीएम मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- मेरे प्रति आपका प्यार अजर-अमर है

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में विभिन्न पार्टियों के कई दिग्गज प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान की तिथि करीब आते ही चुनाव प्रचार में प्रत्याशी और कार्यकर्ता कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं। यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2022 7:32 IST
Assembly Elections- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assembly Elections

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। हर नए दिन के साथ विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशी अपनी जीत के लिए जी—जान के साथ सघन प्रचार कर रहे हैं। डोर-टू-डोर जाकर वे मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। वहीं पार्टी कार्यकर्ता चुनाव में अपनी पार्टी की जीत के लिए दिन—रात कमर कसे हुए हैं। यूपी में  10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। वहीं पंजाब में 20 फरवरी को वोटिंग होगी। 

Assembly election 7 Feb

Auto Refresh
Refresh
  • 5:48 PM (IST) Posted by Khushbu

    अंधविरोध लोकतंत्र का अनादर है: PM

    हम सब संस्कार से, व्यवहार से लोकतंत्र के लिए प्रतिबद्ध लोग हैं और आज से नहीं, सदियों से हैं। ये भी सही है कि आलोचना जीवंत लोकतंत्र का आभूषण है, लेकिन अंधविरोध लोकतंत्र का अनादर है: PM मोदी

  • 5:41 PM (IST) Posted by Khushbu

    आजादी के इतने सालों के बाद गरीब के घर में रोशनी होती है, तो उसकी खुशियां देश की खुशियों को ताकत देती हैं। गरीब के घर में गैस का कनेक्शन हो, धुएं वाले चूल्हे से मुक्ति हो तो उसका आनंद कुछ और ही होता है: PM मोदी

  • 5:39 PM (IST) Posted by Khushbu

    कोरोना काल के बाद विश्व एक नए वर्ल्ड ऑर्डर नई व्यवस्थाओं की तरफ बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। ये एक ऐसा टर्निंग प्वाइंट है कि हमें एक भारत के रूप में इस अवसर को गंवाना नहीं चाहिए- पीएम मोदी

  • 5:32 PM (IST) Posted by Khushbu

    प्रधानमंत्री ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी

    लोकसभा में बोल रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, प्रधानमंत्री ने लता जी को श्रद्धांजलि दी। लताजी के बारे में बताते हुए इमोशनल हुए पीएम मोदी, कहा- देश ने आदरणीय लता दीदी को खो दिया

  • 1:14 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पहले की सरकार में माफियाराज सक्रिय हुआ, हमने की गेहूं की दोगुनी खरीद: मोदी

    पीएम मोदी ने बिजनौर के लिए वर्चुअल रैली में कहा कि गेहूं की सरकारी खरीदी पिछली सरकार के मुकाबले योगी सरकार में दोगुनी खरीदी गई है एमएसपी पर। हमारी सरकार में माफियाराज खत्म हुआ। वे फिर न आ जाएं, इसलिए बीजेपी की सरकार को वोट दें। उन्होंने लोगों से मतदान बड़ी संख्या में करने की अपील की। कहा—पहमले मतदान फिर जलपान।

  • 1:04 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    योगी सरकार के राज में महिलाएं महफूज हुईं: मोदी

    मोदी ने कहा कि पहले अपराध आम थे। महिलाओं के साथ ज्यादातियां होती थी। अब योगी सरकार के राज में वे महफूज हैं, हम उनके लिए उज्ज्वला योजना लाए। 

  • 12:57 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हम चाहते हैं पीतल की नगरी मुरादाबाद सोने जैसी चमके: मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने बिजनौर काष्ठ कला को बढ़ावा दिया है। इस कारण इस कला की पूछपरख विदेशों में भी बढ़ रही है। हम चाहते हैें कि पीतल नगरी मुरादाबाद दुनिया में सोने जैसी चमक हासिल करे। 

  • 12:53 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बिरादरी पूछकर योजनाएं नहीं चलाते, सबको बराबर लाभ: मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में किसी भी बिरादरी का मजहब नहीं पूछा जाता है। गन्ना किसानों को भुगतान, सिंचाई का पानी और योजनाओं का लाभ सभी को बराबर मिलता है।

  • 12:43 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी बिजनौर में वर्चुअली कर रहे संबोधित

    पीएम मोदी बिजनौर में वर्चुअली रैली को संबोधित कर रहे हैं। खराब मौसम के कारण वे बिजनौर नहीं आ पाए।

  • 12:42 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    एक हाथ से विकास करते हैं, दूसरे हाथ से माफिया पर बुलडोजर चलवाते हैं: योगी

    योगी ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है। 45 लाख से अधिक गरीबों को आवास मिला है। जिन गांवों में बिजली कभी नहीं पहुंची थी, उन्हें बिजली सुविधा का लाभ मिल रहा है। विधवा, दिव्यांग पेंशन,वद्धवस्था पेंशन बीजेपी की सरकार हर माह दे रही है। हमारी सरकार गरीबों को फ्री राशन दे रही है। डबल इंजन की सरकार एक हाथ से विकास करवाती है, दूसरे हाथ से माफिया जिन्होंने गरीबों और व्यापारियों का धन हड़पा है, शोषण किया है उन लोगों के लिए सरकार का बुलडोजर भी तैयार है। योगी ने कहा कि पीएम का हेलिकॉप्टर खराब मौसम के कारण बिजनौर नहीं पहुंच पा रहा है। मैं भी यहां खराब मौसम के कारण लेट आया हूं। वे थोड़ी देर में यहां वर्चुअल रैली करेंगे।

  • 12:36 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मोदी वैक्सीन कहने वालों को अपने वोट से तमाचा मारिए: योगी

    सीएम योगी ने बिजनौर में कहा विपक्ष ने वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार किया। विपक्ष ने कहा कि यह मोदी वैक्सीन है। ऐसे लोगों को अपने वोट से तमाचा मारिए। उन्होंने बिजली के मुद्दे पर कहा कि चांदनीरात चोरों को अच्छी रखती है। क्योंकि अंधेरे में वे लोग डकैती डलवाते थे। आज बिजली की रोशनी से हर घर जगमगा रहा है।

  • 12:32 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी में माफिया जान बख्शने की भीख मांगते हैं: योगी

    यूपी के बिजनौर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार में माफिया का राज था। पिछली सरकार में पश्चिम यूपी में दंगे होते थे। अब गुंडे और माफिया डरते हैं। यूपी में माफिया जान बख्शने की भीख मांगते हैं। 

  • 12:26 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बिजनौर में योगी कर रहे हैं संबोधित

    यूपी में इस समय यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ संबोधित कर रहे हैं। 

  • 12:22 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बिजनौर में धूप खिली, बीजेपी का मौसम खराब: जयंत चौधरी

    पीएम मोदी के खराब मौसम की वजह से बिजनौर दौरे के रद्द होने पर जयंत चौधरी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिजनौर में धूप खिल रही है लेकिन बीजेपी का मौसम खराब है।

  • 12:04 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी का बिजनौर नहीं जाएंगे दौरा स्थगित, खराब मौसम है वजह

    पीएम मोदी बिजनौर में प्रत्यक्ष तौर पर रैली को संबोधित करने वाले थे। लेकिन यूपी में खराब मौसम की वजह से वे बिजनौर नहीं जाएंगे। वे वर्चुअली रैली को संबोधित करेंगे।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तराखंड: केजरीवाल बोले- चुनाव जीते तो महिलाओं को हर माह 1 हजार रुपए भत्ता

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हरिद्वार में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव जीते तो उत्तराखंड के हर बच्चे को बिना सिफारिश के नौकरी मिलेगी। केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं को जब तक नौकरी जब तक नहीं मिलेगी, 5 हजार रुपए का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव जीते तो महंगाई के दौर में महिलाओं को हर माह एक हजार रुपए भत्ता। यहां मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे और मुफ्त इलाज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के हर रहवासी को मुफ्त और अच्छा इलाज किया जाएगा।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    थोड़ी देर में पीएम मोदी यूपी के बिजनौर पहुंचेंगे

    पीएम मोदी बिजनौर में प्रत्यक्ष तौर पर रैली को संबोधित करेंगे। यूपी में उनकी यह पहली फिजिकल रैली है। इस दौरान वे बिनौर के वर्धमान डिग्री कॉलेज में जनसंवाद करेंगे। वहीं उत्तराखंड के लिए भी पीएम मोदी की वर्चुअल सभाएं होंगी। 

  • 11:42 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बीजेपी अध्यक्ष नड्डा बागेश्वर में करेंगे चुनाव प्रचार

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड के बागेश्वर के दौरे पर हैं। यहां वे मंदिर में पूजा—अचना कर रहे हैं। इसके बाद वे यहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

  • 11:16 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी के दो दिन के दौरे पर ममता बनर्जी, सपा के पक्ष में प्रचार करेंगी

    यूपी के चुनाव प्रचार में अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की भी एंट्री हो गई है। दो दिन के यूपी प्रवास पर वे आज यूपी पहुंचेंगी। वे यहां समाजवादी पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगी। वहीं कल सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।

  • 9:12 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राजनाथ सिंह शाहजहांपुर और बुलंदशहर में करेंगे प्रचार

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। सोमवार को वे कट्रा (शाहजहांपुर) और सिकंदराबाद (बुलंदशहर) विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद करेंगे।

  • 8:57 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी में बीजेपी कल जारी करेगी संकल्प पत्र

    यूपी बीजेपी राज्य मुख्यालय में संकल्प पत्र जारी करेगी। बीजेपी के कार्यक्रम में अमित शाह, यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, सीएम योगी, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई नेता मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि बीजेपी ने लता मंगेशकर के निधन के कारण 6 फरवरी को घोषणापत्र कार्यक्रम स्थगित कर दिया था। घोषणापत्र में किसान, युवा, महिला सुरक्षा, स्वावलंबन और राष्ट्रवाद का मुद्दा हावी रहेगा। खास बात यह है कि संकल्प पत्र में बिजली बिल में राहत की बात की जा  सकती है, जिस पर सभी की नजरें रहेंगी।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब: सुखबीर सिंह बादल व अन्य नेताओं पर आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज

    पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और अन्य नेताओं के खिलाफ केस चुनावी आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मामला दर्ज किया गया है। बादल फरीदकोट में जिस सभा में चुनावी रैली कर रहे थे, उसमें चुनावी सीमा 1000 से ज्यादा लोगों की उपस्थिति थी। इसलिए चुनाव आयोग की गाइडलाइन के उल्लंघन के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, फरीदकोट से शिअद उम्मीदवार परमबंस सिंह रोमाना और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर की रिपोर्ट के अनुसार, रैली में 6000 से अधिक लोग एकत्रित हुए।

  • 8:40 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राहुल की वर्चुअल रैली को 11 लाख से अधिक लोगों ने देखा: कांग्रेस

    कांग्रेस ने कहा कि रविवार को हुई राहुल गांधी की वर्चुअल रैली को 11 लाख से अधिक लोगों ने देखा। ‘‘आवाज पंजाब दी’’ नामक इस वर्चुअल रैली को राहुल गांधी ने लुधियाना से संबोधित किया। कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग ने दावा किया कि 90,000 लोगों ने रैली को लाइव देखा और गांधी के फेसबुक पेज पर लाइव प्रसारित हुए कार्यक्रम को 8.8 लाख लोगों ने देखा। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि गांधी के फेसबुक पेज पर 11 लाख की पहुंच के साथ 42,000 टिप्पणियां आईं और 6,000 बार इसे शेयर किया गया, जिससे यह सबसे सफल वर्चुअल रैलियों में से एक बन गई है। 

  • 8:36 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बीजेपी की 45 प्रत्याशियों की सूची: राज्यमंत्री शुक्ल इस बार बलिया की जगह बैरिया सीट से लड़ेंगे

    भाजपा द्वारा जारी की गई 45 उम्मीदवारों की सूची में बलिया नगर सीट से पिछली बार पार्टी के टिकट पर जीते संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्‍द स्‍वरूप शुक्ल को पार्टी ने बलिया जिले की ही बैरिया सीट से उम्मीदवार बनाया है। बैरिया के निवर्तमान विधायक व विवादित बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले सुरेंद्र सिंह का टिकट पार्टी ने काट दिया है। भाजपा ने सुलतानपुर में मौजूदा विधायक सूर्यभान सिंह की जगह इस बार विनोद सिंह और इसी जिले के लंभुआ क्षेत्र में विधायक देवमणि द्विवेदी की जगह सीताराम वर्मा को मौका दिया है। इसके अलावा बस्ती की रुधौली सीट पर मौजूदा विधायक संजय प्रताप जायसवाल की जगह उनकी पत्‍नी संगीता प्रताप जायसवाल को मौका दिया है। भाजपा ने कुशीनगर जिले के पडरौना क्षेत्र में मनीष जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है। पडरौना में पिछली बार भाजपा से स्‍वामी प्रसाद मौर्य चुनाव जीते थे जिन्होंने हाल में राज्‍य सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली और उन्हें सपा ने कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से उम्मीदवार बनाया है। 

  • 8:32 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भाजपा ने और 45 उम्मीदवार घोषित किए, अमेठी में संजय सिंह और बलिया में दयाशंकर को टिकट

    लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को और 45 उम्मीदवारों की सूची घोषित की है। सूची के अनुसार, पार्टी ने अमेठी में पूर्व सांसद संजय सिंह को मौका दिया है वहीं बलिया में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह और गाजीपुर के मोहम्मदाबाद क्षेत्र से अलका राय को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा द्वारा रविवार की देर शाम  45 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई। इसमें अमेठी से संजय सिंह को मौका दिया गया है। सीट से पिछली बार भाजपा से संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह ने चुनाव जीता था लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें मौका नहीं दिया। 

     

  • 7:33 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ओवैसी पर हमले के मामले में शाह संसद में देंगे बयान

    चुनावी दौरे के दौरान असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हुए हमले के मामले में आज होम मिनिस्टर अमित शाह लोकसभा और राज्यसभा में बयान देंगे।

  • 7:29 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी के सीएम योगी की तीन जनसभाएं

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तीन जनसभाएं हैं। इनमें मुजमुजफ्फर नगर और मेरठ शामिल हैं, जहां वे जनसंवाद करेंगे।

  • 7:26 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रत्यक्ष रैली यूपी के बिजनौर में

    पीएम मोदी बिजनौर में प्रत्यक्ष तौर पर रैली को संबोधित करेंगे। यूपी में उनकी यह पहली फिजिकल रैली है। इस दौरान वे बिनौर के वर्धमान डिग्री कॉलेज में जनसंवाद करेंगे। वहीं उत्तराखंड के लिए भी पीएम मोदी की वर्चुअल सभाएं होंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement