1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. Assembly Election Live Updates: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदी

Assembly Election Live Updates: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदी

Assembly Election Live Updates: पश्चिमी यूपी में बीजेपी के की दिग्गज नेता प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। राष्ट्रीय अध्य्क्ष जेपी नड्डा, अमित शाह और योगी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों को जीत का मंत्र देने निकले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 22, 2022 22:53 IST
Assembly Election Live...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assembly Election Live Updates:उत्तराखंड कांग्रेस आज जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट, नड्डा बिजनौर और अमरोहा में करेंगे प्रचार

नयी दिल्ली: पांच राज्यों में होनेवाले विधानसभा चुनावों को लेकर विभिन्न दलों की ओर से चरणबद्ध तरीके से अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है। इसी क्रम में कांग्रेस आज उत्तराखंड के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट जारी कर दी। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पश्चिम उत्तर प्रदेश के बिजनौर एवं अमरोहा में पार्टी का प्रचार करेंगे। इसके साथ ही वे बिजनौर,नगीना एवं मुजफ्फरनगर की 15 विधानसभाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

 

Assembly Election Live Updates 22 Jan

Auto Refresh
Refresh
  • 10:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी चुनाव 2022: इटावा की जसवंत नगर विधानसभा सीट से सपा एवं प्रसपा गठबंधन का प्रत्याशी बनाए जाने पर समाजवादी पार्टी नेतृत्व, क्षेत्र की जनता एवं प्रसपा कार्यकर्ताओं का आभार।

     

  • 8:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गोवा चुनाव 2022: TMC ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

    TMC ने आगामी गोवा चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। 

    Image

  • 7:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    AAP ने गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने गोवा विधानसभा चुनाव 2022  के लिए उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की है।

    Image

  • 7:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पार्टी पणजी के लिए ईमानदार उम्मीदवार खड़ा करे तो मुझे दिक़्क़त नहीं है- मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर

    दुख की बात है कि लक्ष्मीकांत पारसेकर को पार्टी के बाहर जाकर चुनाव लड़ना पड़ रहा है। पार्टी पणजी के लिए ईमानदार उम्मीदवार खड़ा करे तो मुझे दिक़्क़त नहीं है। मेरे पिता ने 2 दशकों तक यहां का प्रतिनिधित्व किया और वे कुछ मूल्यों के लिए खड़े हुए हैं: मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर

  • 6:31 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदी

    कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चुनाव आयोग ने रैली-रोड शो पर जारी पाबंदी को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। पहले आयोग ने 15 जनवरी तक के लिए पाबंदी लगाई थी, जिसे बढ़ाकर 22 जनवरी तक के लिए किया गया था। अब ये पाबंदी 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है। गौरतलब है कि देश में पिछले दो दिनों से साढ़े 3 लाख से ऊपर कोरोना के नए मामले दर्ज हो रहे हैं। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव अगले महीने होने हैं। मतगणना 10 मार्च को होगा।

  • 4:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी को भय भ्रष्टाचार मुक्त UP बनाने का संकल्प को दोहराया- संबित पात्रा

    आदरणीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी ने आज कैराना में डोर टू डोर कैंपेन के दौरान सपा के कुशासन में कैराना से पलायन कर गए लोगों से भेंट कर यूपी में एक बार फिर भाजपा सरकार बनाकर यूपी को भय भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश बनाने का संकल्प को दोहराया। 

     

  • 4:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमित शाह ने कैराना से पलायन कर लंबे समय बाद वापस लौटे परिवार वालों से मुलाकात की

    उत्तर प्रदेश: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2014 में कैराना से पलायन कर लंबे समय बाद वापस लौटे परिवार वालों से मुलाकात की।

  • 4:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जे.पी. नड्डा ने भाजपा नेताओं से मुलाकात की

    उत्तर प्रदेश: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने बिजनौर में नगीना, बिजनौर और मुजफ्फरनगर के भाजपा नेताओं के साथ मुलाकात की।

  • 4:49 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमित शाह खुलेआम आचार साहिता का कर रहे उल्लंघन- सपा प्रवक्ता

  • 4:40 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    कैराना में बोले अमित शाह, राज्य में क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए BJP को विजयी बनाएं

  • 3:37 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कैराना में गृह मंत्री अमित शाह डोर-टू-डोर कैंपेनिंग करने के लिए पहुंचे

  • 3:23 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अलीगढ़ में बोले सीएम योगी, अब तक के परिणाम के मुताबिक तीसरी लहर खतरनाक नहीं, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी

  • 2:51 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    ऑक्सीजन सप्लाई पर सरकार की पूरी नजर- सीएम योगी

    अलीगढ़ पहुंचे सीएम योगी ने कोरोना हालात का जायजा लिया। कहा कि पिछली से बार से कम घातक है इस बार का कोरोना। लेकिन हमें सतकर्ता बरतनी है। वैक्सीनेशन के कारण कोरोना से लड़ाई आसान हुई। अलीगढ़ में 32 लाख से अधिक डोज लगाए गए हैं।

  • 2:47 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अलीगढ़ पहुंचे सीएम योगी

    चुनाव प्रचार करने के लिए सीएम योगी अलीगढ़ पहुंचे हैं। यहां पर डोर टू डोर जाकर लोगों से मिलेंगे। वहां पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं को योगी टिप्स दे रहे हैं। आज वेस्टर्न यूपी में कई नेता दौरे पर हैं।

  • 2:39 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    IPC में जितनी धाराएं नहीं, उतने केशव मौर्य पर केस- अखिलेश यादव

    आज सपा के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि आईपीसी में जितनी धाराएं नहीं है उतने केस केशव प्रसाद मौर्य पर हैं।

  • 2:36 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी: जन अधिकार पार्टी के साथ गठबंधन करेगी AIMIM

    उत्तर प्रदेश में जन अधिकार पार्टी और एआईएमआईएम के बीच गठबंधन को लेकर बात बन गई है। दोनों यहां मिलकर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। हालांकि, AIMIM कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा काफी पहले कर चुकी है।

  • 1:37 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पंजाब: स्वर्ण मंदिर आशीर्वाद लेने पहुंचे भगवंत मान

    अमृतसर में पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने स्वर्ण मंदिर में अरदास की। वहां पर भगवंत मत्था टेकते नजर आए।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अखिलेश की चुनावी घोषणाएं

    अखिलेश ने कहा, चुनाव के मद्देनज़र जनता के लिए कुछ फैसले लिए गए हैं। जिसमें 300 यूनिट मुफ़्त बिजली, किसान के खेतों की सिचांई के लिए मुफ़्त बिजली दी है। हमारी पार्टी 22 लाख नौजवानों को रोजगार भी देगी। इससे पहले जब समाजवादी पार्टी ने बच्चों को लैपटॉप दिए थे।

  • 1:31 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    सपा का दिया लैपटॉप छात्रों के काम आ रहा है- अखिलेश

    आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश ने कहा कि सपा का दिया लैपटॉप छात्रों के काम आ रहा है। इस दौरान नौकरी-रोजगार देने का वादा किया और फ्री बिजली का वादे को भी दुहराते नजर आए।

  • 1:24 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    करहल सीट से लड़ेंगे अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी ने शनिवार को लखनऊ में बड़ा ऐलान किया है। सपा ने बताया कि पार्टी के प्रमुख अखिलेश करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें, आज बीजेपी ने सपा के सीट को लेकर निशाना साधा था।

  • 1:04 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी: कुल्ला हबीबपुर गांव के लोगों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की

    कुल्ला हबीबपुर गांव के निवासियों ने सड़क को लेकर मतदान के बहिष्कार की घोषणा की है। प्रदर्शन के दौरान " रोड नहीं तो वोट नहीं'' का नारा लगाते हुए नजर आए। करीब एक हजार से अधिक आबादी वाले कुल्ला हबीबपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार ने बताया कि बरसात के समय सड़क पर पानी भर जाता है और लोगों को परेशानी होती है।

  • 1:00 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आज हम जनता से एक मौका मांग रहे हैं- केजरीवाल

    आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, सभी पार्टियों को इसी बात का डर है कि अगर दिल्ली की तरह पंजाब के लोगों ने भी हमें एक मौका दे दिया, फिर हम अपने काम की वजह से कभी हारने वाले नहीं हैं। आज हम जनता से बस एक मौका मांग रहे हैं।

  • 12:46 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी: बसपा ने उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

    बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी की। इस दौरान मायावती ने कहा कि,  'हर पोलिंग बूथ को जिताना है BSP को सत्ता में लाना है।'

  • 12:44 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    BSP को सत्ता में लाना है- मायावती

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि,  इस बार हमारा चुनावी नारा होगा 'हर पोलिंग बूथ को जिताना है BSP को सत्ता में लाना है।' साथ ही मायावती ने अपने उम्मीदवारों पर भरोसा भी जताया।

  • 12:19 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अकाली दल के नेता ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

    अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया ने कहा कि, चन्नी सरकार के कुछ नेता लूट कर रहे हैं। इनके रिश्तेदारों के घर करोड़ों रुपए कहां से मिले? ये सब मिलकर जनता को लूट रहे हैं।

  • 12:06 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    प्रियंका पर यूपी के मंत्री ने कसा तंज

    उत्तर प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कल कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तरह से मुख्यमंत्री का चेहरा हूं और आज उस बात से पलट गई हैं। तो साफ है कि 'मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारा उनका खोखला है। पहले आप अपने नारे को सिद्ध करके दिखाएं।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    उत्तराखंड चुनाव 2022: बीजेपी के दो विधायक दे सकते हैं इस्तीफा

    टिकट नहीं दिए जाने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मजबूत दावेदारों में असंतोष की भावना पैदा हो गई और इनमें से कई ने या तो दूसरी पार्टियों में चले जाने या निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी शुरू कर दी है। इनमें से सबसे बड़े नाम थराली से मौजूदा विधायक मुन्नी देवी शाह और दा्वाराहाट विधायक महेश नेगी के हैं।

  • 10:28 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    उनसे आत्मविश्वास उधार लेना पड़ेगा- संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कांग्रेस को लेकर कहा है कि, राहुल गांधी और प्रियंका जी से मेरी कई बार बात हुई लेकिन उन्हें समझ नहीं आ रहा। इतना आत्मविश्वास उनके पास कहां से आ रहा है मुझे ये नहीं समझ आता। अगर ऐसा है तो उनसे आत्मविश्वास उधार लेना पड़ेगा। उन्हें (कांग्रेस) लगता है कि वे अकेले बहुमत के साथ जीत जाएंगे।

  • 10:26 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    UP: बीजेपी का चुनावी रथ रवाना

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय से चुनावी अभियान रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया। ये राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाएगा।

  • 9:16 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    मैं नहीं हूं यूपी में CM फेस- प्रियंका गांधी वाड्रा

    कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि मैं नहीं कह रही हूं कि मैं सीएम की फेस हूं। मैंने कहा है कि आप मेरा चेहरा हर जगह देख सकते हैं। मैं एक ही सवाल से परेशान हो गई हूं इसलिए मुझे ऐसा बोलना पड़ा।

  • 8:14 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    AIMIM के उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी

    बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 3 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

  • 7:55 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    रैलियों पर प्रतिबंध को लेकर आयोग का फैसला आज आएगा

    निर्वाचन आयोग ने 22 जनवरी तक फिजिकल रैलियों पर प्रतिबंध लगा रखा था। इसलिए आज आयोग इसे जारी रखे जाने के बारे में फैसला करने वाला है। कोरोना मामलों को देखते हुए इसका फैसला किया जाएगा क्योंकि, पिछली बार भी स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक करने के बाद ही इस प्रतिबंध को आगे बढ़ाया गया था।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पश्चिमी यूपी के दौरे पर बीजेपी के दिग्गज

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर बीजेपी के दो दिग्गज हैं। अलीगढ़ में सीएम योगी आज दौरा कर रहे हैं। वहीं अमित शाह भी यूपी दौरे पर निकले हुए हैं। इस दौरान लोगों से मिलने के अलावा पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से भी मिलने का काम कर रहे हैं। इसके अलावा आज बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  पश्चिम उत्तर प्रदेश के बिजनौर एवं अमरोहा में पार्टी का प्रचार करेंगे। वहां पर बिजनौर,नगीना एवं मुजफ्फरनगर की 15 विधानसभाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान चुनावी तैयारी को लेकर बातचीत होगी।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    15 विधानसभा पदाधिकारियों के साथ नड्डा की बैठक

    बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  22 जनवरी 2022 को पश्चिम उत्तर प्रदेश के बिजनौर एवं अमरोहा में पार्टी का प्रचार करेंगे। वहां पर बिजनौर,नगीना एवं मुजफ्फरनगर की 15 विधानसभाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान चुनावी तैयारी को लेकर बातचीत होगी।

  • 7:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट

    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि लिस्ट शनिवार को जारी होगी। वहीं हरक सिंह रावत के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी को मजबूत करने में वे अहम भूमिका निभाएंगे।

erussia-ukraine-news