Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: डोर-टू-डोर कैंपेन के लिए धुरी के हसनपुर पहुंचे 'आप' के मान, बोले- "पंजाब बदलाव चाहता"

Assembly Election Live Updates: चुनाव आयोग के अधिकारियों ने शनिवार को स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक करने के बाद चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध जारी रखा है। इसलिए राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने के लिए वर्चुअल रैली और डोर टू डोर कैंपेन जारी रखे हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 24, 2022 18:39 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO/ PTI PM Modi

Assembly Election Live Updates: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने युवा मेनिफिस्टो जारी किया और आज से बेरोजगार युवाओं का रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी पश्चिम यूपी के वोटरों को लुभाने के लिए प्रचार-प्रसार जारी रखने वाली है। शनिवार को अमित शाह, जेपी नड्डा, सीएम योगी जैसे दिग्गज नेता ने वेस्टर्न यूपी का दौरा किया। साथ ही चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए चुनावी रैलियों पर रोक लगा रखी है। बता दें, पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। हरपल की चुनावी अपडेट के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।

Assembly Election Live Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 9:53 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    बोडोलैंड के साथ गठबंधन पर बोले असम के सीएम सरमा, अभी ऐसा नहीं लेकिन BJP और BPF विधायक दल मिलकर काम करेंगे

  • 9:50 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह बोले, दो-तिहाई बहुमत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे, चुनाव पूर्व कोई गठबंधन नहीं लेकिन परिणाम बाद विचार संभव

  • 6:56 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    2001 में गुजरात में भूकंप आने के बाद जो कुछ हुआ, उसने आपदा प्रबंधन के मायने बदल दिए- पीएम मोदी

  • 6:53 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    जिन्होंने भारत की धरती पर पहली आज़ाद सरकार को स्थापित किया... जल्द ही ग्रेनाइट की विशाल प्रतिमा भी लगेगी- पीएम मोदी

  • 6:51 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    दिल्ली: इंडिया गेट पर पीएम मोदी ने सुभाष चंद्र बोस की हेलोग्राम प्रतिमा का किया अनावरण, बोले- ये दिन ऐतिहासिक

  • 6:39 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM मोदी ने किया अनावरण

  • 6:32 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    दिल्ली: इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे PM Modi, सुनिये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का संबोधन

  • 5:20 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    PM मोदी शाम 6 बजे इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का करेंगे अनावरण

  • 5:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा मुद्दा बलवाइयों, बेईमानों और बाहुबलियों से मुक्त कराने का है- नक़वी

    उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा मुद्दा बलवाइयों, बेईमानों और बाहुबलियों से मुक्त कराने का है। जो लोग जुगाड़ और जोड़ तोड़ से फिर से अराजकता और उद्दंडता का माहौल पैदा करने के षड्यंत्र में लगे हैं वे उत्तर प्रदेश में कभी कामयाब नहीं होंगे: रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी

  • 4:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने टेट पेपर को लेकर एक बार फिर भाजपा सरकार पर हमला बोला

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने टेट पेपर को लेकर एक बार फिर भाजपा सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि 'भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार के चलते एक बार टेट का पेपर लीक हुआ और आज दुबारा परीक्षार्थियों को पेपर देने आना पड़ा। आज कई जगह परीक्षार्थियों को टेट की परीक्षा देने से वंचित किया  गया, जोकि सरासर अन्याय है, सरकार तुरंत संज्ञान लेते हुए सभी परीक्षार्थी  परीक्षा दे सकें, सुनिश्चित कराए। कांग्रेस पार्टी ने अपने भर्ती विधान में ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए 'जॉब कैलेंडर' व उसका कड़ाई से पालन और पास में परीक्षा केंद्र देने जैसे कई प्रावधान किए हैं। हम चाहते हैं कि भर्ती प्रणाली में युवाओं के हित को प्राथमिकता मिले।'

  • 4:35 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज शाम 7 बजे होगी यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

    दिल्ली: आज शाम 7 बजे दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में यूपी विधानसभा चुनाव उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक होगी। (रिपोर्टर- देवेंद्र पाराशर)

  • 4:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आगरा से बीजेपी विधायक जितेंद्र वर्मा ने इस्तीफा दिया, सपा में होंगे शामिल?

    यूपी में चुनाव से पहले दल-बदल के खेल जारी है। रविवार को आगरा से बीजेपी विधायक जितेंद्र वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि जितेंद्र वर्मा सपा में शामिल हो सकते हैं।

    Agra BJP MLA Jitendra Verma resigned from the prim

    Image Source : INDIA TV
    Agra BJP MLA Jitendra Verma resigned from the primary membership of BJP

  • 4:27 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    डोर-टू-डोर कैंपेन के लिए धुरी के हसनपुर पहुंचे 'आप' के मान, बोले- "पंजाब बदलाव चाहता"

  • 2:34 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अखिलेश की मुफ्त बिजली पर योगी ने कसा तंज

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, 2017 से पहले बिजली आती ही नहीं थी, जो आज कह रहें कि 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे। तो इनसे पूछना चाहिए कि पहले बिजली आती नहीं थी और  जब बिजली ही नहीं आएगी तो आप बिजली फ्री में देने की बात कैसे कर रहे हैं?

  • 2:31 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुई अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी दी चुनौती

    कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुई अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी को चुनौती दी है। इंडिया टीवी के साथ बातचीत के दौरान ने अदिति ने कहा कि प्रियंका गांधी के वादे हवा हवाई हैं। 

  • 2:24 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पंजाब: कैप्टन अमरिंदर की पार्टी की पहली लिस्ट जारी

    पंजाब लोक कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी की पहली सूची जारी की है। उन्होंने कहा- हम पहली सूची में 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं, 22 उम्मीदवारों में 2 माझा से, 3 दोआबा से और 17 मालवा क्षेत्र से हैं। दूसरी सूची दो दिन में जारी होने की संभावना है।

  • 2:23 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पानी की समस्या हमने दूर की है- योगी

    पेयजल की समस्या का समाधान हमने किया। हमने हर घर और खेतों में पानी पहुंचाने का काम किया। आपने देखा है कि हमारी सरकार ने पानी जैसी जरूरी समस्या को दूर करने का किस तरह से काम किया है।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    2017 से पहले माफिया घरों पर कब्जा कर लेता था। बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया- गाजियाबाद में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • 2:07 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    यूपी के मॉडल की पूरी दुनिया में हो रही है तारीफ। 2017 से पहले यूपी में भय का माहौल था। कोरोना काल में समाजवादी पार्टी गायब थी- योगी आदित्यनाथ

  • 1:07 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी: केशव प्रसाद मौर्य का विरोध, देखते ही महिलाओं ने बंद किए दरवाजे

    न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को उनके विधानसभा क्षेत्र सिराथू में उस समय विरोध का सामना करना पड़ा, जब वह वहां प्रचार करने गए थे। शनिवार को हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में मौर्य के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। महिलाएं दरवाजे बंद करती नजर आ रही हैं। इस बीच केशव प्रसाद मौर्य भी लोगों से चुप रहने को कहते नजर आ रहे हैं। बीजेपी ने इसे विपक्ष का प्रोपेगेंडा बताया है।

  • 1:05 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    10 मार्च को अखिलेश जी कहेंगे ईवीएम बेवफा है- अनुराग ठाकुर

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है और 10 मार्च को अखिलेश जी कहेंगे ईवीएम बेवफा है।" बता दें, लखनऊ में अनुराग डोर टू डोर कैंपेन करने गए हैं। उनके साथ अपर्णा यादव, अदिति सिंह और प्रियंका मौर्य भी हैं।

  • 12:16 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    हम चन्नी जी की तरह रोएंगे नहीं- केजरीवाल

    आज रविवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मौजूदा सीएम चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा, हम चन्नी जी की तरह रोएंगे नहीं! बता दें, चन्नी के रिश्तेदारों के यहां संपत्ति के मामले को लेकर विभाग की छापेमारी हुई थी। इसको लेकर चन्नी और केजरीवाल के बीच बातूनी युद्ध चल रहा है।

  • 12:07 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    मैं लिखकर देता हूं कि गोवा में बीजेपी को बहुमत नहीं- संजय राउत

    संजय राउत ने कहा, गोवा में बीजेपी के मु्ख्य चेहरे उत्पल पर्रिकर और लक्ष्मीकांत पारसेकर ने पार्टी छोड़ दी। लैंड और ड्रग्स माफिया को लेकर गोवा में बीजेपी ने एक नया चेहरा बना लिया है लेकिन गोवा की जनता सब कुछ देख रही है। मैं लिखकर देता हूं कि गोवा में बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगी।

  • 12:05 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा: आखिरी सीट के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा जल्द करेंगे

    कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम ने कहा, कांग्रेस ने 36/37 उम्मीदवारों की घोषणा की है और जल्द ही हम उस आखिरी सीट के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। कांग्रेस पार्टी में मेरा बहुत विनम्र स्थान है, जो कोई भी कांग्रेस से अलग हुआ है, उसे वापस नहीं लिया जाएगा।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा-

    हम एक अच्छी सरकार बनाने का आह्वान करते हैं कि जनता आए और अपना नेता चुने। हमने पूरी तैयारी कर ली है। हरीश रावत जी शायद खुद ही चुनाव से दूर जा रहे है इसलिए उन्होंने अपना नाम ना डलवाया हो कि वे कहां से चुनाव लड़ेंगे।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    बीजेपी पर सपा का निशाना

    पिछड़ों और दलितों का वोट लेकर 5 साल सत्ता की मलाई काट, उनके लिए कुछ न करने वाले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को जनता ने दिखाया आईना। ट्वीटर पर बड़बोलापन छोड़ अगर जमीन पर अपने विधानसभा क्षेत्र में कुछ किया होता तो सम्मान न खोना पड़ता। "जनता का इंकलाब है, बाईस में तय बदलाव है"

  • 11:26 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    IT में 22 लाख युवाओं को देंगे रोजगार- अखिलेश यादव

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रोजगार को लेकर वोटरों को लुभाने की कोशिश शुरू कर दी है। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके बताया कि वे एचसीएल जैसी कंपनी को लेकर यूपी आए और अब आईटी के फील्ड में 22 लाख युवाओं को रोजगार देंगे।

  • 11:20 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    भाजपा वो पार्टी है जिसने देश को बचाया- अपर्णा यादव

    लखनऊ बीजेपी दफ्तर में अपर्णा का स्वागत किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर्णा ने कहा कि, मैं इस मौके के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी का बहुत बहुत धन्यवाद। भाजपा वो पार्टी है जिसने देश को बचाया, संस्कृति को बचाया। मैं नए भारत के निर्माण के लिए पीएम मोदी के साथ जुड़ी हूं। हमारा लक्ष्य राष्ट्र को बचाना है। अगर राष्ट्र के लिए कुछ अच्छा करना है तो हमें बीजेपी का साथ देना होगा।

  • 11:15 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    लखनऊ में डोर टू डोर कैंपेन कर सकती हैं

    अपर्णा यादव, अदिति सिंह और प्रियंका मौर्य लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद डोर टू डोर कैंपेन कर सकती हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा का पहला प्रेस कॉन्फ्रेंस है।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू

    बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ में शुरू हो चुकी है। इनके साथ अदिति सिंह और कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य भी शामिल हैं जो हाल ही में बीजेपी के साथ जुड़ी हैं।

  • 10:43 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी चुनाव 2022: भारत का सबसे लंबा आदमी सपा के साथ

    उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी को भारत के सबसे लंबे आदमी का साथ मिला है। इस शख्स ने सपा की सदस्यता ली है। अखिलेश और सपा की नीतियों पर भरोसा जताकर राजनीति में कदम रख रहे हैं।

  • 8:29 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा: कांग्रेस मंदिर-चर्च में उम्मीदवारों को ले जाकर दिला रही शपथ

    कहीं नेताजी पार्टी ना छोड़ दें! इस बात का डर कांग्रेस को जोरों से सता रहा है। इसलिए कांग्रेस ने गोवा में अपने उम्मीदवारों को मंदिर, चर्च और दरगाह पर ले जाकर शपथ दिलाई ताकि- चुनाव में जीत के बाद भी वो पार्टी नहीं छोड़ेंगे।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    'यूपी में जदयू के चुनाव लड़ने से बिहार में गठबंधन पर फर्क नहीं पड़ेगा'

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने के उसके फैसले का यहां भाजपा के साथ गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन ने कहा कि पार्टी ने कई राज्यों में भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ा है लेकिन उससे बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन प्रभावित नहीं हुआ है।

    ललन ने दिल्ली से लौटने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने अकेले लड़ने का निर्णय लिया क्योंकि उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन करने का प्रयास व्यर्थ रहा। हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह ने इस दिशा में प्रयास किया था लेकिन अब वह कोई मुद्दा नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड जैसे राज्यों में भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ा है। हमने कई सीटें जीती हैं। तब बिहार में हमारे गठबंधन पर कोई असर नहीं हुआ था।’’ (इनपुट- एजेंसी)

  • 7:59 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अपर्णा यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज

    बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव आज अपना पहला प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही हैं। इस दौरान अपनी चुनावी रणनीति के बारे में बता सकती हैं। बता दें, भाजपा में शामिल होने के बाद अपर्णा अपने ससुर मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लेने गई थी।

  • 6:59 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    UP: कांग्रेस बेरोजगार युवाओं का रजिस्ट्रेशन करेगी

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने युवा मेनिफिस्टो जारी किया और आज से बेरोजगार युवाओं का रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर रही है। बता दें, इस बार कांग्रेस ने यूपी के युवाओं को आकर्षित कर रही है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने करीब 20 लाख रोजगार देने का वादा किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement