Friday, May 10, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates : पीएम मोदी ने कहा- कि उत्तराखंड एक भारत श्रेष्ठ भारत की तस्वीर

सभी दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री मोदी की यूपी के कन्नौज में और उत्तराखंड के रुद्रपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। अमित शाह भी उत्तराखंड में चुनाव प्रचार करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2022 8:06 IST
Assembly Election Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assembly Election Live Updates

Assembly Election Live Updates:  पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के चुनाव का प्रचार आज शाम थम जाएगा। दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 55विधानसभा सीटों पर और उत्तराखंड की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा। इस बीच सभी दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री मोदी की यूपी के कन्नौज में और उत्तराखंड के रुद्रपुर में चुनावी  रैली को संबोधित करेंगे। अमित शाह भी उत्तराखंड में चुनाव प्रचार करेंगे। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या आज सहारनपुर जिले की कई जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवबंद ओर बेहट विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को सम्बोधित करेगे जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या नकुड विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे। वहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव बदायूं और शाहजहांपुर में रैली करेंगे जबकि औरैया में मायावती बीएसपी का मोर्चा संभालेंगी।  प्रियंका गांधी उत्तराखंड के खटीमा, हल्द्वानी और श्रीनगर में चुनाव प्रचार करेंगी।

 

Assembly Election 17 Feb

Auto Refresh
Refresh
  • 2:01 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बिजली के मुद्दे पर शाह ने अखिलेश पर साधा निशाना

    यूपी के शिकोहाबाद से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी संबोधन में कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश में 1.41 करोड़ गरीबों के घर में बिजली पहुंचाई है। अखिलेश बाबू कहते हैं कि अगर उनकी सरकार आएगी तो वह 200 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। अरे अखिलेश भाई आप तो बिजली ही नहीं दे पाते थे, 200 यूनिट की क्या बात करते हो।

  • 1:56 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मोदी पंजाबियत को नहीं समझ पाएंगे: प्रियंका गांधी

    पंजाब में चुनावी घमासान के बीच पीएम मोदी के भइया वाले बयान पर पठानकोट में आयोजित रैली में प्रियंका गांधी ने जवाब देते हुए कहा कि मोदी पंजाबियत को नहीं समझ पाएंगे। मेरी शादी पंजाबी परिवार में ही हुई है। इसलिए मैं पंजाब और पंजाबियत को अच्छी तरह समझती हूं। उन्होने कहा कि आप पार्टी के अरविंद केजरीवाल भी मोदी की तरह ही बात करते हैं।

  • 1:42 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    चन्नी का बयान, संत रविदास का अपमान: पीएम मोदी

    कांग्रेस की नीति है कि बांटो और राज कारो। चन्नी के भइये वाले बयान पर पीएम मोदी ने करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि चन्नी का बयान संत रविदास का अपमान है। केजरीवाल सत्ता के लिए अलगाववादियों से हाथ मिलाने के लिए तैयार है। केजरीवाल की सोच देश विरोधी है। केजरीवाल पंजाब को तोड़ने का सपना पाल रहे हैं। दिल्ली में एक भी सिख मंत्री नहीं है। दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता है तो ये पंजाब के सिानों को गाली देेत हैं और यहां आकर अलग भाषा बोलते हैं, ये फरेब नहीं है क्या?

     

  • 1:17 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जनसभा में मोदी ने किसानों हितैषी योजनाओं का किया जिक्र

    पीएम मोदी ने पंजाब के अबोहर में आयोजित जनसभा में किसानों से जुड़ी योजना और सरकार के किसान हितैषी मंतव्य लोगों के सामने रखा। मोदी ने कहा कि किसान सम्मान निधि के तहत केंद्र सरकार ने पंजाब के किसानों के बैंक खाते में 3,700 करोड़ रुपये सीधे-सीधे किसान के बैंक के खातों में जमा हुए हैं। पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ पंजाब के करीब 23 लाख किसानों को मिला है।

  • 1:13 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जो दिल्ली में आपको घुसने नहीं देना चाहते वो वोट मांग रहे: मोदी

    पंजाब के अबोहर में आयोजित जनसभा को संबोधित ​करते हुए पीएम मोदी ने आप पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग दिल्ली में आपको घुसने नहीं देना चाहते, वो लोग आपसे वोट मांग रहे हैं। ऐसे लोगों को पंजाब में कुछ भी करने का हक है क्या?

  • 1:11 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब में नई सोच वाली सरकार की जरूरत: मोदी

    पीएम मोदी ने अबोहर में जनसभा में कहा कि पंजाब के किसानों को नई सोच और विजन वाली सरकार चाहिए। किसान को बेहतर फसल, कम लागत और बेहतर कीमत की जरूरत है। इसके लिए हमारी सरकार बीज से बाजार तक नई व्यवस्था बना रही है।

  • 1:06 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अबोहर में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने किसानों को हमेशा धोखा दिया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब से कुछ देर पहले अबोहर (पंजाब) में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि एक बार 5 साल मुझे मौका दीजिए। देश में इतने सारे राज्य हैं जब कांग्रेस एक बार गई तो फिर लौटकर नहीं आई, और जहां भाजपा को आशीर्वाद मौका मिला वहां तो कांग्रेस जड़मूल से समाप्त हो गई। मोदी ने कहा कि इतिहास गवाह है कांग्रेस ने किसानों को हमेशा धोखा दिया है। स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशों को लागू करने की मांग सालों से थी, ये फाइल पर बैठ गए थे। कांग्रेस सरकारें झूठ पर झूठ बोलती रहीं। केंद्र में हमारी सरकार बनी तो हमने उन सिफारिशों को लागू करने का काम किया।

  • 11:33 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश के लिए प्रचार करेंगे मुलायम

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का रंग अपने चरम पर है। तीसरे चरण में अंतिम दौर का प्रचार जोरों पर है और इसी दौर में पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव की करहल सीट पर भी मतदान होगा। पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव अपने बेटे अखिलेश यादव के लिए गुरुवार को प्रचार की कमान संभालेंगे।

     

  • 10:40 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    योगी की आज झांसी, जालौन, कानपुर, लखनऊ में जनसभाएं

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज झांसी, जालौन, कानपुर और लखनऊ में जनसभा करेंगे। वे आज सुबह 11 बजे न्यू दशहरा ग्राउंड बबीना झांसी में जनसभा करेंगे। साथ ही वे दोपहर को खैर इंटर कॉलेज मैदान गुरसराय में जनसभा करेंगे।

     

  • 10:36 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अमित शाह फिरोजाबाद, मैनपुरी में करेंगे चुनावी जनसभाएं

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को फिरोजाबाद, मैनपुरी और लखीमपुर खीरी में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। अमित शाह की पहली जनसभा दोपहर 12 बजे शिकोहाबाद, फिरोजाबाद में आयोजित की गई है। दूसरी जनसभा दोपहर सवा एक बजे मैनपुरी के करहल में होगी। वहीं वो साढे 3 बजे लखीमपुर के मोहम्मदी के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो लखनऊ में शाम 7 बजे पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे।

  • 10:23 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम केजरीवाल की आज पंजाब में कई नुक्कड़ सभाएं

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब में लगातार सक्रिय हैं। वे आज पंजाब में कई नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करेंगे।

  • 10:14 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    परिवारवाद में उलझी सपा को जनता फिर नकार देगी: मंत्री ब्रजेश पाठक

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आरोप-प्रत्यारोप के घमासान के बीच  उ.प्र. सरकार में मंत्री ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी पर हमला किया है। उन्होंने ने कहा कि PM मोदी का कहना सही है। राष्ट्रवाद और यूपी को विकास की मुख्य धुरी बनाए रखने के लिए, क़ानून का राज बनाए रखने के लिए सभी को भाजपा को वोट करना है। समाजवादी पार्टी बुरी तरह से परिवारवाद में और गुंडागर्दी में उलझी हुई है, जनता इन्हें फिर नकार देगी।

  • 10:09 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब: आप पार्टी में शामिल हुए कांग्रेस के कई नेता

    पंजाब: अमृतसर कांग्रेस पार्टी की काउंसलर प्रियंका शर्मा, मंदीप अहूजा, गुरजीत कौर आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में AAP में शामिल हुए। कल अमृतसर के मेयर करमजीत सिंह रिंटू भी AAP में शामिल हुए थे।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हम कांग्रेस में हिस्सेदार हैं, किराएदार नहीं : मनीष तिवारी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने लुधियाना में कहा कि मैंने कई बार ये बात पहले भी कही है कि हम कांग्रेस पार्टी में किराएदार नहीं हैं, हम हिस्सेदार है। हां कोई धक्का देकर निकालेगा वो दूसरी बात है। हमने 40 साल अपनी ज़िदगी के पार्टी को दिए हैं, हमारे परिवार ने पार्टी के लिए ख़ून बहाया है। अपनी ही पार्टी में ​हाशिए पर गए वरिष्ठ नेताओं में से एक मनीष तिवारी इससे पहले स्टार प्रचारकों की सूची में अपना नाम न आने पर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए अपनी पीढ़ा रख चुके हैं। उन्होंने कहा था कि स्टार प्रचारकों की सूची में यदि मेरा नाम होता तो मुझे आश्चर्य होता।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कांग्रेस झूठे वादे करके वोट लेती है: केंद्रीय मंत्री रंजन

    केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन ने कहा है कि मणिपुर में कैंपेन अच्छा चल रही है। हम प्रत्येक घर तक पीएम मोदी का संदेश पहुंचा रहे हैं। हमने वोट मिलने के बाद लोगों के लिए जो काम किया है, उसे लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। कांग्रेस झूठे वादे करके वोट लेने की कोशिश कर रही है। 

  • 8:43 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    असम के सीएम बोले-सपा सरकार में चरम पर थी गुंडागर्दी

    उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा के चुनावी आरोप—प्रत्यारोप के बीच असम के मुख्यमंत्री एचबी सरमा ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार में गुंडागर्दी अपने चरम पर थी।

  • 8:37 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    चन्नी के 'बिहार के भैया' वाले बयान पर, बिहार के मं संजय झा का पलटवार

    बिहार के लोगों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के विवादित बयान पर बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि हम उनके बयान की कड़ी निंदा करते हैं। प्रियंका गांधी इस पर ताली भी बजा रही हैं। बिहार के लोग जहां भी गए हैं उन्होंने मेहनत से अपनी जगह बनाई है, उस राज्य के विकास में योगदान किया है। गौरतलब है कि पंजाब के सीएम चन्नी ने अपने संबोधन में कहा था कि यूपी के, बिहार के, दिल्ली के भैया यहां आकर राज नहीं कर सकते। इसके बाद वहां मौजूद लोग तालियां बजाने लगते हैं। प्रियंका गांधी खुद ताली बजाती हैं। सीएम चन्नी के इस बयान पर विपक्षी दलों ने भी हमला बोला है। चन्नी के बयान पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक है। 

  • 8:23 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भगवंत मान शराबी और अनपढ़ व्यक्ति: चन्नी

    पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आप पार्टी के सीएम पद के प्रत्याशी भगवंत मान पर चुनावी हमला किया। उन्होंने कहा कि वे एक शराबी और अनपढ़ व्यक्ति हैं। उन्होंने 12वीं पास करने में ही तीन साल लगा ​दिए। ऐसे व्यक्ति के हाथों में पंजाब की कमान कैसे दी जा सकती है। कल बठिंडा में चन्नी ने यह बात कही।

  • 8:15 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ओवैसी यूपी में चार जगह करेंगे सभाएं

    असदुद्दीन ओवैसी भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के लिए उत्तर प्रदेश के भौजपुर, छिबरामऊ, कन्नौज और बिठूर विधानसभा में अवाम को संबोधित करेंगे।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी की पंजाब और यूपी में रैलियां

    पीएम नरेंद्र मोदी आज पंजाब और यूपी में चुनाव प्रचार करेंगे। वे दोपहर 12 बजे पंजाब के फाजिल्का में चुनावी सभा करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश में दोपहर 3.50 बजे चुनावी रैली को संबोधिति करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement