Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कर्नाटक की बीदर विधानसभा सीट रही है परिवर्तनशील, इस बार 2023 चुनाव में जानें कौन सी पार्टी का होगा कब्जा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदान होने को अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस के अलावा इस चुनाव में अबकी बार आम आदमी पार्टी की भी एंट्री हो गई है। आप पहली बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 06, 2023 14:32 IST
कर्नाटक चुनाव में पीएम मोदी - India TV Hindi
Image Source : PTI कर्नाटक चुनाव में पीएम मोदी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदान होने को अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस के अलावा इस चुनाव में अबकी बार आम आदमी पार्टी की भी एंट्री हो गई है। आप पहली बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ रही है। ऐसे में चुनावी मुकाबला काफी दिलचस्प हो चला है।

कर्नाटक की बीदर विधानसभा सीट पर भी चुनावी टक्कर काफी कांटे की होने की उम्मीद है। हालांकि इस विधानसभा सीट पर मौजूदा समय में कांग्रेस का कब्जा है। इस सीट से कभी भाजपा, कभी कांग्रेस तो कभी दूसरे दलों की जीत होती आ रही है। यह कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक है। वर्ष 2018 में यहां से कांग्रेस के रहीम खान ने भाजपा के उम्मीदवार सूर्यकांता चंद्रकांता नागमारपल्ली को करीब 10 हजार मतों के अधिक अंतर से हराया था। यह विधानसभा सीट बीदर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है। यहां से भाजपा के भगवान पंथ सांसद हैं। उन्होंने कांग्रेस के ईश्वर खंद्रे को 1 लाख 16 हजार मतों से भी अधिक अंतर से शिकस्त दी थी।

10 मई को होना है मतदान

यहां 10 मई को चुनाव होना है। वोटों की गणना 13 मई को की जाएगी। भाजपा ने इस सीट से 2023 विधानसभा चुनाव के लिए ईश्वर सिंह ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस ने अपने मौजूदा विधायक रहीम खान पर दोबारा दांव लगाया है। जेडीएस ने रमेश पाटिल और आप ने गुलाम अली को मैदान में उतारा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement