Friday, April 19, 2024
Advertisement

उत्तराखंड के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, जानिए कहां से चुनाव लड़ेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की इस लिस्ट में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी नाम है। धामी को खटिमा सीट से पार्टी से चुनाव मैदान में उतारा है। 

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Published on: January 20, 2022 12:49 IST
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी

Highlights

  • धामी को खटिमा सीट से पार्टी से चुनाव मैदान में उतारा है
  • ल को नरेन्द्र नगर, प्रीतम सिंह पंवार को धनौल्टी, मदन कौशिक को हरिद्वार से टिकट मिला
  • रायपुर से उमेश शर्मा काऊ को पार्टी ने मैदान में उतारा है

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की इस लिस्ट में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी नाम है। धामी को खटिमा सीट से पार्टी से चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, सुबोध उनियाल को नरेन्द्र नगर, प्रीतम सिंह पंवार को धनौल्टी, गणेश जोशी को मसूरी, मदन कौशिक को हरिद्वार, श्रीनगर से धन सिंह रावत, चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज को टिकट दिया गया है।

डीडीहाट से बिशन सिंह, चुफालगदरपुर से अरविन्द पांडेय, सितारगंज से सौरभ बहुगुणा, हरिद्वार ग्रामीण से स्वामी यतीश्वरानंद, पुरोला से राजकुमार, रुद्रप्रयाग से भरत सिंह चौधरी, बद्रीनाथ से महेंद्र भट्ट, लालकुआं से नवीन दुम्का, कालाढूंगी से बंशीधर भगत, ज्वालापुर से सुरेश राठौर, रुड़की से प्रदीप बत्रा, रानीपुर भेल से आदेश चौहान, खानपुर से प्रणव सिंह चैंपियन, रामनगर से दीवान सिंह बिष्ट, देवप्रयाग से विनोद कण्डारी, सहसपुर से सहदेव सिंह पुण्डीर, धर्मपुर से विनोद चमोली, रायपुर से  उमेश शर्मा काऊ को पार्टी ने मैदान में उतारा है।

बता दें, 70 सीटों वाले उत्तराखंड में एक चरण में चुनाव होगा। उत्तराखंड में 14 फरवरी को चुनाव करवाया जाएगा। यहां एक ही चरण में चुनाव होगा। दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) भाजपा में शामिल हुए थे। इससे पहले उन्होंने बुधवार की सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात की थी। जिसके बाद शाम को वह पार्टी में शामिल हो गए थे। सूत्रों से खबर है कि विजय रावत डोईवाला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

हाल ही में उत्तराखंड में सियासी ड्रामा हुआ था। जब हरक सिंह रावत को अचानक पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। हरक सिंह ने इसके बाद बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया था कि इस बार उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनेगी। साथ ही उन्होंने कहा था कि वह अब कांग्रेस के लिए ही कम करेंगे। यहां तक वह कैमरे के सामने भावुक तक भी हो गए थे। बीजेपी की तरफ से इस पर कहा गया था कि वह परिवार के अन्य सदस्यों के टिकट मांग रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement