Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

चमराजपेट विधानसभा सीट पर कांग्रेस की दावेदारी मजबूत, BJP-JDS भी मुकाबले में

2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव में चमराजपेट सीट से कांग्रेस ने जमीर अहमद खान को टिकट दिया है। भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी ने भास्कर राव को चुनावी अखाड़ा में उतारा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 05, 2023 17:44 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

Chamrajpet Constituency Election: चमराजपेट सीट कर्नाटक की अहम विधानसभा सीट है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ने ये सीट जीती थी। इसके मद्देनजर कांग्रेस ने एक बार जीत का सफर तय करने के लिए पुराने चेहरे को ही चुनावी मैदान में उतारा है। 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव में चमराजपेट सीट से कांग्रेस ने जमीर अहमद खान को टिकट दिया है। भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी ने भास्कर राव को चुनावी अखाड़ा में उतारा है। वहीं, जेडीएस ने सी गोविंदराज पर भरोसा जताया है। यहां से आम आदमी पार्टी (AAP) ने जगदीश चंद्र सी को मौका दिया है।

सीट पर पिछले चुनाव का नतीजा

पिछले विधानसभा चुनाव में चमराजपेट में कुल 54 प्रतिशत वोट पड़े थे। 2018 में कांग्रेस के जमीर अहमद खान ने भारती जनता पार्टी के एम लक्ष्मीनारायण को हराया था। कांग्रेस ने इस सीट से 33,137 वोटों के अंतर से बीजेपी को हराया था। चमराजपेट विधानसभा सीट बेंग्लुरु मध्‍य के अंतर्गत आती है। 

गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को होने वाले हैं। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच माना जा रहा है। हालांकि, जेडीएस (JDS) भी चुनावी मैदान में है। इसी बीच, चुनाव प्रचार में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं की ओर से बयानबाजी का दौर जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement