Friday, April 26, 2024
Advertisement

पंजाब चुनाव 2022: अंबिका सोनी, सुनील जाखड़ और बाजवा को मिली अहम जिम्मेदारी, कैप्टन अमरिंदर ने बनाई नई पार्टी

कांग्रेस ने पंजाब में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को चुनाव समन्वय समिति का प्रमुख और सुनील जाखड़ को चुनाव अभियान समिति का प्रमुख नियुक्त किया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 06, 2021 23:31 IST
पंजाब चुनाव 2022: अंबिका सोनी, सुनील जाखड़ और बाजवा को मिली अहम जिम्मेदारी - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब चुनाव 2022: अंबिका सोनी, सुनील जाखड़ और बाजवा को मिली अहम जिम्मेदारी 

Highlights

  • पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां तेज की
  • अंबिका सोनी पंजाब में चुनाव समन्वय समिति और जाखड़ चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष नियुक्त
  • जानिए अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ को क्यों दी गई ये अहम जिम्मेदारी?

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सोमवार को कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कमेटी की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने पंजाब में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को चुनाव समन्वय समिति का प्रमुख और सुनील जाखड़ को चुनाव अभियान समिति का प्रमुख नियुक्त किया। 

पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा को भी घोषणापत्र समिति का प्रमुख नियुक्त किया है। इसके साथ ही, कांग्रेस महासचिव अजय माकन की अध्यक्षता में पंजाब प्रदेश कांग्रेस के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की गई है, जिसमें चंदन यादव और कृष्णा अल्लावरू सदस्य तथा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सुनील जाखड़ तथा पंजाब से संबंधित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव इसमें पदेन सदस्य होंगे। अंबिका सोनी, जाखड़ और बाजवा को कांग्रेस आलाकमान ने यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी चुनाव से कुछ महीने पहले दी है। सोनी और जाखड़ का नाम कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा में आया था।  

पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होंगे। चुनाव से जुड़ी कमेटियों के गठन के साथ ही कांग्रेस ने राज्य में चुनावी गतिविधियों को आगे बढ़ाने का खाका तैयार कर दिया है। अरविंद केजरीवाल के लगातार पंजाब दौरों से भी कांग्रेस टेंशन में बताई जा रही थी। शायद यही वजह है कि अब कांग्रेस ने अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ को प्रमोट किया है। सुनील जाखड़ हिंदू जाट बिरादरी के नेता हैं और उनकी सिखों के बीच भी अच्छी छवि मानी जाती है। इस चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस को आम आदमी पार्टी (आप), अकाली दल, बीजेपी और अमरिंदर सिंह की नई पार्टी कड़ी चुनौती देती दिख रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का चंड़ीगढ़ में दफ्तर खोला। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ वे सीटों की शेयरिंग का जल्द ऐलान करेंगे। उन्होंने आज ही कहा कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस, बीजेपी और अकाली दल के पूर्व नेता सुखदेव सिंह ढींडसा के दल के साथ, राज्य में अगली सरकार बनाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement