Friday, April 26, 2024
Advertisement

गोवा विधानसभा चुनाव 2022: पूर्व सीएम दिगंबर कामत मडगांव सीट से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की

Goa Vidhan Sabha Chunav 2022: कांग्रेस ने अगले साल यानी 2022 में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Vidhan Sabha Chunav 2022) के लिए 8 उम्मीदवारों की गुरुवार को पहली लिस्ट जारी कर दी है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: December 16, 2021 20:36 IST
गोवा चुनाव 2022: पूर्व...- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO गोवा चुनाव 2022: पूर्व सीएम दिगंबर कामत मडगांव सीट से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की

Highlights

  • गोवा विधासभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
  • पूर्व सीएम दिगंबर कामत मडगांव सीट से लड़ेंगे चुनाव
  • राज्य की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी-मार्च में हो सकता है विधानसभा चुनाव

Goa Vidhan Sabha Chunav 2022: कांग्रेस ने अगले साल यानी 2022 में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Vidhan Sabha Chunav 2022) के लिए 8 उम्मीदवारों की गुरुवार को पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची में पूर्व सीएम दिगंबर कामत को मडगांव सीट से चुनाव में उतारा है। गोवा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को कांग्रेस ने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस राज्य में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। राज्य की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

गोवा चुनाव 2022: पूर्व सीएम दिगंबर कामत मडगांव सीट से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने 8 उम्मीदवारों की सू

Image Source : INDIA TV
गोवा चुनाव 2022: पूर्व सीएम दिगंबर कामत मडगांव सीट से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की

पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत (Digambar Kamat) को मडगांव सीट से उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि, दिगंबर कामत वर्तमान में मडगांव सीट से विधायक भी हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, कांग्रेस ने सुधीर कनोलकर को मापुसा, टोनी रोड्रिग्स को तलेगाओ, राजेश वेरेनकर को पोंडा, संकल्प अमोनकर को मारमुगाओ, एलेक्सियो रेजिनाल्डो लौरेंको को कर्टोरिम, यूरी अलेमाओ को कुनकोलिम और एलटोन डी’कोस्टा को क्यूपेम से टिकट दिया है। 

2017 के चुनावों में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी को 13 सीटें मिली थीं। सबसे अधिक सीटें जीतने के बावजूद कांग्रेस सरकार नहीं बना पाई थी, वहीं बीजेपी ने क्षेत्रीय दलों जीएफपी और एमजीपी के साथ गठबंधन कर दिवंगत मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बनाई।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement