Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Delhi MCD Chunav Results 2022: AAP की जीत से गदगद अरविंद केजरीवाल की आई प्रतिक्रिया, बोले- I Love You Too

Delhi MCD Chunav Results 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों में आप बहुमत का आंकड़ा पार कर गई है। खबर लिखे जाने तक आप 134 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं, चुनाव में कांग्रेस फिसड्डी साबित हुई है। चुनाव नजीतों को लेकर आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 07, 2022 16:15 IST
दिल्ली एमसीडी चुनाव में आप की जीत पर अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली एमसीडी चुनाव में आप की जीत पर अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया

Delhi MCD Chunav Results 2022: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के आए अब तक के नतीजे से ये साफ हो गया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने 15 सालों तक MCD की सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को शिकस्त दे दी है। आप बहुमत का आंकड़ा पार कर गई है। खबर लिखे जाने तक आप 134 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं, चुनाव में कांग्रेस फिसड्डी साबित हुई है। चुनाव नजीतों को लेकर आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को शुक्रिया कहा है। 

उन्होंने कहा, "दिल्ली के लोगों को बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं। दिल्ली के लोगों ने अपने बेटे और भाई को इस लायक समझा कि उन्होंने आज हमें नगर निगम की भी जिम्मेदारी दे दी। हमलोगों ने रात दिन मेहनत करके स्कूल ठीक किए। लाखों-करोड़ों बच्चों का भविष्य बनाया। लोगों ने अस्पतालों की जिम्मेदारी दी, अस्पतालों को ठीक किया। लोगों के अच्छे इलाज का इंतजाम किया। बिजली ठीक की, बिजली मुफ्त की।"

'अब दिल्ली की सफाई करने की भी जिम्मेदारी मिली'

केजरीवाल ने कहा, "आज दिल्ली के लोगों ने अपने भाई और बेटे को दिल्ली की सफाई करने की जिम्मेदारी भी दे दी है। भष्टाचार दूर करने की जिम्मेदारी दी है। पार्कों को ठीक करने की जिम्मेदारी दी है। आपके भरोसे को कायम रखूं, ऐसी मेरी हमेशा कोशिश रहेगी।" इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों का शुक्रिया अदा करते हुए आई लव यू टू (I Love You Too) कहा। उन्होंने कहा, जितने कैंडिडेट्स जीते हैं उन सबको बहुत-बहुत बधाई और जो हारे हैं उनसे निवेदन है कि मायूस मत होइए, दिल्ली को ठीक करने में हम आपका भी सहयोग लेंगे।"

सब मिलकर दिल्ली को ठीक करेंगे- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, "सबको मिलकर काम करना है। राजनीति बस आज तक की थी। आज तक जितनी राजनीति करनी थी कर ली, अब सबको मिलकर काम करना है, सबको मिलकर दिल्ली ठीक करनी है। इसमें सभी पार्टियों का सहयोग चाहता हूं। 250 पार्षद जो चुनकर आए हैं, वो अब किसी पार्टी के पार्षद नहीं, वे दिल्ली के पार्षद हैं और सब मिलकर दिल्ली को ठीक करेंगे।" उन्होंने कहा कि मैं केंद्र से अपील करता हूं और दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए पीएम का आशीर्वाद मांगता हूं। हमें एमसीडी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है।

पार्टी की जीत पर क्या बोले मनीष सिसोदिया? 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी एमसीडी चुनाव में आप की जीत के लिए दिल्लीवालों को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि ये जीत नहीं, बल्कि दिल्ली को स्वच्छ और बेहतर बनाने की बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नकारात्मक पार्टी की हार हुई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement