Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी तेज, प्रदेश चुनाव समिति का किया ऐलान, यहां देखिए लिस्ट

Delhi MCD Elections 2022: कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 के लिए प्रदेश चुनाव समिति का ऐलान किया है। इसकी लिस्ट भी जारी की गई है। लिस्ट में कई दिग्गज नेता शामिल हैं।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 10, 2022 22:36 IST
कांग्रेस ने प्रदेश चुनाव समिति का ऐलान किया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस ने प्रदेश चुनाव समिति का ऐलान किया

Congress in Delhi MCD Elections 2022: कांग्रेस ने दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 के लिए पूरी तैयारी कर ली है। गुरुवार को पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए प्रदेश चुनाव समिति का ऐलान किया है। इसमें दिल्ली कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल हैं। एमसीडी चुनाव के लिए घोषित दिल्ली प्रदेश चुनाव समिति में पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर का नाम शामिल है। उनके नाम को लेकर विवाद हो सकता है क्योंकि टाइटलर का नाम दिल्ली दंगा 1984 में आ चुका है। वहीं स्क्रीनिंग कमेटी को 250 सीटों के लिए 1300 आवेदन मिले थे।  

ऐसी जानकारी सामने आई है कि गुरुवार को सात लोकसभा क्षेत्रों के प्रमुख नेताओं से उम्मीदवारों के ऐलान को लेकर सलाह ली जा रही है। प्रत्याशियों के चयन को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच जद्दोजहद चल रही है। वहीं ऐसी खबर सामने आई है कि कांग्रेस अपने करीब 50 फीसदी उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार तक जारी कर सकती है। इसके लिए तीन सदस्यों वाली स्क्रीनिंग कमेटी लगातार बैठकें कर रही है। जिसकी अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस प्रभारी डॉ. अजोय कुमार और पार्टी के वरिष्ठ नेता अविनाश पांडे कर रहे हैं।

250 सीटों के लिए 1300 आवेदन मिले  

संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा को लेकर बुधवार को एक बैठक बुलाई गई थी। जिसमें समिति के दो अन्य सदस्य डॉ. के. राजकुमार और काजी मोहम्मद निजामुद्दीन भी उपस्थित थे। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि पार्टी को 250 सीटों के लिए करीब 1300 आवेदन मिले हैं। इनमें 125 उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को और बाकी की शनिवार को जारी हो सकती है। इसके साथ ही अगले 48 घंटों में एमसीडी के चुनाव को लेकर पार्टी का पोस्ट जारी हो सकता है।

 
जिलाध्यक्षों को दिया गया सम्मान

प्रदेश कांग्रेस के नए प्रभारी अजोय कुमार और स्क्रीनिंग कमेटी मे सभी सात लोकसभा सीटों के हिसाब से भी स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। जिसमें उस संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद, सांसद प्रत्याशी, पूर्व विधायक और पूर्व विधायक प्रत्याशी, साथ ही पूर्व जिलाध्यक्ष को भी शामिल किया गया है। इनमें बीते दिनों हटाए गए जिलाध्यक्ष भी शामिल हैं। गुरुवार सुबह से लोकसभा क्षेत्रों के हिसाब से इन सभी नेताओं संग बैठक करके उम्मीदवारों के चयन को लेकर सलाह ली जाएगी। जिसके बाद उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप मिलेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement